अगर लगी है घर की इस दिशा में घड़ी तो होने वाला है आपका बुरा वक़्त शुरु !!

अगर लगी है घर की इस दिशा में घड़ी तो होने वाला है आपका बुरा वक़्त शुरु !!

किसी भी घर के लिए घड़ी एक जरूरी यंत्र है यह में कुदरत की सबसे अनमोल चीज़ समय की जानकारी देती है। प्राचीन काल से लेकर आज तक घड़ी के स्वरुप में अनेक बदलाव हो चुके हैं लेकिन एक चीज कभी नहीं बदलेगा हे समय ।यह हमेशा अपने नियमित गति से चलता है यह कभी किसी का इंतजार नहीं करता।भारतीय वास्तु में भी बताया है की मनुष्य के लिए घड़ी अच्छा और बुरा समय लेकर आ सकती है ।घर में घड़ी से संबंधित कौन सी बातों का ध्यान रखना चाहिए इस बारे में अनेक नियम है । जिस से हम जीवन में शुभ समय की शुरुआत कर सकते हैं।

1 अगर आपको नहीं पता हो तो मैं आपको बता दूं कि दक्षिण दिशा को यम का रास्ता माना जाता है। दूसरे शब्दों में अगर कहा जाए तो यह एक मृत्यु की दिशा कहलाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिणी हिस्से में कभी भी घड़ी नहीं लगाना चाहिए। अगर आप इस दिशा में घड़ी लगाते हैं तो घर के व्यक्तियों की आयु और सौभाग्य के लिए यह शुभ माना जाता है।

2 अगर आपके घर के दरवाजे पर घड़ी लगी हो तो उसे तुरंत हटा दें क्योंकि कहते हैं कि इसे घर की खुशियों में बाधा आती है। और खुशियां घर में प्रवेश नहीं करती। और परिवार में भी अच्छा माहौल नहीं रहता है।

3 घड़ी का समय बिल्कुल सही रखना चाहिए या फिर दो-तीन मिनट आगे कर देना चाहिए ।लेकिन समय को पीछे बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। इससे जीवन में बाधाएं आती है और जो व्यक्ति मेहनत करता है वह भी पीछे रह जाता है ।

4  घड़ी लगाने के लिए सबसे उत्तम दिशा उत्तर पूर्व और पश्चिम दिशा मानी गई है ।इन में से किसी एक दिशा में घड़ी लगाने से घर में शुभ समय आता है।