श्री कृष्ण करेंगे आपके घर का वास्तुदोष दूर; जानिए कैसे…!!!

यह तो सभी भक्त जानते ही है बचपन से लेकर मृत्यु तक यदि किसी देवता का जीवन चमत्कारों से भरा है तो वो हैं स्वंय भगवान विष्णु के अवतार भगवान श्री कृष्ण जी।

लड्डू गोपाल
लड्डू गोपाल

जो कभी सखा तो कभी प्रेमी कभी रक्षक तो कभी मार्गदर्शक बन कर अपने भक्तों की हर इच्छा को पूरी करते हैं। जब भी जिस भी समय भक्त ने उन्हें पुकारा वे तुरंत उसकी रक्षा करने उसकी मदद करने पहुंच जाते हैं।

श्रीकृष्ण का हर स्वरूप बहुत ही सुन्दर मनमोहक होता है। उनके हर स्वरूप के दर्शन से मन सकारात्मक उर्जा से भर जाता है। कभी-कभी व्यक्ति सब कुछ करते हुए भी इतना परेशां रहता है की उसे कुछ समझ ही नहीं आता है।

कृष्ण का मक्खन खाता हुआ चित्र
कृष्ण का मक्खन खाता हुआ चित्र

यह सब वास्तुदोष की वजह से होता है आज हम बात कर रहें है कैसे वास्तुदोष निवारण के लिए भगवन कृष्ण की तस्वीर कारगर रहेगी वास्तु के अनुसार घर में कृष्ण की तस्वीर लगाना बहुत शुभ माना गया है, तो आइए अब जानते की घर के किस कोने में कृष्ण के किस स्वरूप की तस्वीर शुभ फल देने वाली मानी जाती है।

  • कृष्ण का मक्खन खाता हुआ चित्र रसोई घर में लगाना वास्तु के अनुसार बहुत शुभ माना जाता है ऐसा करने से व्यक्ति को कभी धान्य की कमी नहीं होगी ।
  • संतान सुख की प्राप्ति के लिए श्री कृष्ण के बालस्वरूप यानि की लड्डू गोपाल के स्वरुप वाला चित्र बेडरुम में लगाएं।
राधा-कृष्ण की तस्वीर
राधा-कृष्ण की तस्वीर
  • ध्यान रखें कि कृष्ण का फोटो स्त्री के लेटने के समय बिल्कुल मुख के सामने की दीवार पर रहे।
  • यूं तो पति-पत्नी के कमरे में पूजा स्थल बनवाना या देवी-देवताओं की तस्वीर लगाना वास्तुशास्त्र में निषिद्ध है फिर भी राधा-कृष्ण की तस्वीर बेडरूम में लगा सकते हैं।

  • भवन में महाभारत के युद्ध दर्शाने वाली तस्वीर वास्तुशास्त्र के अनुरूप नहीं माना जाता इसलिए ऐसे चित्र घर में न लगाएं।
  • भगवान श्रीकृष्ण का चित्र आवासीय एवं व्यावसायिक दोनों ही स्थानों पर रखा जाना चाहिए, इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
भगवान श्रीकृष्ण की रासलीला
भगवान श्रीकृष्ण की रासलीला
  • भगवान श्रीकृष्ण की रासलीला के दृश्यों की तस्वीरों को भवन की पूर्व दिशा पर लगाया जा सकता है।
  • वसुदेव द्वारा कृष्ण को टोकरी में लेकर नदी पार करने वाला फोटो को घर में लगाने से घर से कई तरह की समस्या दूर होने लगती है

 

॥ जय श्री कृष्ण ॥

2 Comments