जानिये तुलसी जी को जल देते समय करे इस खास मंत्र का जप !! मिलेगी हर क्षेत्र में तरक्की !!

जानिये तुलसी जी जल देते समय करे इस खास मंत्र का जप !! मिलेगी हर क्षेत्र में तरक्की !!

तुलसी जी को हिंदू धर्म में देवी के रूप में पूजा जाता है पुराणों के अनुसार जिस घर के आंगन में तुलसी होती है वहां कभी भी अकाल मृत्यु और शोक नहीं होता है ।माना जाता है तुलसी के प्रतिदिन दर्शन और पूजन करने से पाप नष्ट हो जाते हैं तथा मोक्ष की प्राप्ति होती है अगर अपने घर में तुलसी है तो इन बातों का ध्यान रखें।अगर घर में तुलसी जी का पौधा रखा है तो एक बात का ध्यान रखें की पौधा ऊंचे स्थान पर रखा होना चाहिए और पवित्रता का विशेष ध्यान रखना चाहिए ।अपवित्र स्त्री की छाया कभी भी तुलसी पर नहीं पढ़ना चाहिए ।और अगर घर में तुलसी है तो उनकी पूजा अवश्य होनी चाहिए शाम के समय घी का दीपक अवश्य लगाना चाहिए।

शाम को जब भी आप दीपक जलाए तो दीपक को तुलसी के पेड़ से थोड़ा दूर रखें नहीं तो दीपक की ज्योति से तुलसी के पते मुरझा जाता है। और धीरे धीरे पूरा पेड़ मुरझाकर खत्म हो जाता है जो कि सही नहीं है।
अगर घर में तुलसी का पौधा है तो सुबह तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाना चाहिए और साथ में इस मंत्र का जाप करना चाहिए जो कि इस प्रकार है।
महाप्रसाद जननी सर्व सौभाग्य वर्धिनी
आधि-व्याधि हरा नित्यं तुलसी त्वं नमोस्तुते
अगर आप तुलसी जी को जल चढ़ाते समय इस मंत्र का जाप करेंगे तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ फल साबित होगा और आप को हर क्षेत्र में तरक्की मिलेगी साथी साथ धन प्राप्ति के योग बनेंगे।

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published.