चमत्कारी है हनुमान जी का ये मंदिर,जहाँ 90 दिनों के अंदर ठीक हो जाते हैं कैंसर के मरीज..!!!

चमत्कारी है हनुमान जी का ये मंदिर,जहाँ 90 दिनों के अंदर ठीक हो जाते हैं कैंसर के मरीज..!!!

श्री त्रिलोकी धाम
श्री त्रिलोकी धाम

भगवान हनुमान की पूजा कर जिंदगी के कष्टों से मुक्ति पायी जा सकती हैं। आज हम आपको हनुमान जी के  एक तीर्थ स्थल के बारे में बता रहे है जहां हनुमान जयंती के दिन लोगों का जमवाड़ा इसलिए होता है ताकि उन्हें उन रोगों से मुक्ति मिल सके जिसे दुनिया भर के डॉक्टरों ने मना कर दिया।हम बात कर रहे हैं यूपी के मेरठ जिले में स्थित श्री त्रिलोकी धाम तीर्थ स्थल की जहां ब्लउड कैंसर, एचआईवी एड्स, किडनी आदि के मरीजों का मंत्रों से उपचार करने का दावा किया जाता है। इस मंदिर को लेकर यह दावा किया जारहा है कि इस तीर्थ स्थ्ल पर कुछ ऐसी शक्तियों का वास है जिनके चलते बड़ी से बड़ी बीमारियों का इलाज किया जाता है।

श्री त्रिलोकी धाम
श्री त्रिलोकी धाम

इस मंदिर की खासियत है की यहाँ हनुमान जी की प्रतिमा सहित 21 शिवपिंडी हैं। धर्म से जुड़े लोगों का तो यहां आना होता ही है लेकिन गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोग भी यहां आते हैं। ऐसा दावा किया जाता है कि मंत्रों के उच्चा रण से 90 दिनों के अंदर यहां ब्लैड कैंसर, एड्स जैसी खतरानक बीमारियां का इलाज होता है। देश भूषण सिंह ने बताया कि वो कम से कम 15 ऐसे लोगों को व्य क्तिगत तौर पर जानते हैं जो यहां आने के बाद कैंसर जैसी बीमारी से आजादी पा गए।

यहाँ के लोगों के मुताबिक हनुमान जयंती का दिन ,होली, दीवाली, शिवरात्री या फिर हनुमान जयंती के मौकों पर भक्तों के साथ-साथ ऐसे मरीजों (खून से जुड़ी बीमारियां) की भीड़ ज्याऐदा उमड़ती है।यहाँ इस मंदिर में इसलिए खास है क्यों कि इन पावन दिनों में शक्तियां ज्यािदा असरदार होती हैं। हालांकि उनका दावा है कि इलाज की प्रक्रिया हर दिन चलती है लेकिन इन दिनों मंत्रोच्चाार की उर्जा ज्या्दा होती है।

हनुमान जी आप सभी पर कृपा बनाये रखें और आपको सभी बिमारियों से दूर रखें ।

॥ जय हनुमान ॥

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published.