गुरुवार की सुबह जेब में रखें ये चीज़े..!!नहीं होगी धन की कमी…!!!!!

गुरुवार का दिन गुरु बृहस्पति का होता है,गुरु के बारे में कहा जाता है उनकी पूजन करने वाले व्यक्ति का जीवन धीरे-धीरे समस्याओं से मुक्त हो जाता है। श्रीहरि की कृपा से शुभता और संपन्नता का वरदान भी मिलता है। आज हम आपको बता रहे है कुछ ऐसी चीज़े जो अगर आप गुरुवार के दिन सुबह से जेब में रखेंगे तो धन की कमी नहीं होगी आपको आइये जानते है क्या है वे चीज़े

  • चावल पर केसर अथवा हल्दी लगाकर, कमीज की जेब में रखें। ऐसा करने से शुभता का संचार होता है।
  • पीले रंग के कपड़े पहनें, संभव न हो तो पीले रंग का रूमाल अपनी जेब में रखें। इससे सकारात्मकता आपके भीतर प्रवेश करेगी, नकारात्मकता आपसे कोसों दूर रहेगी।
  • केले के वृक्ष को शुभ आैर संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। कहते हैं की इसमें स्वयं भगवान विष्णु वास करते हैं लेकिन ग्रह के साथ जोड़ें तो यह बृहस्पति देवता का स्वरुप माना जाता है। बृहस्पतिवार के दिन सुबह पीले कपड़े में केले के पौधे की जड़ को लपेट कर जेब में रखें। यह वैसा ही प्रभाव देता है जैसा की पुखराज।

  • शास्त्रों, ग्रंथो, वास्तु एवं ज्योतिष शास्त्र में मोर के पंख को महत्त्वपूर्ण स्थान प्राप्त है।यह बहुत से देवताओं का प्रिय आभूषण है। जेब या पर्स में मोर पंख को रखने से शुभता का संचार होता है तथा सुख-समृद्धि और लक्ष्मी कृपा प्राप्त होती है। जो व्यक्ति सदैव अपने पास मोर पंख रखता है उस पर कोई अमंगल नहीं मंडराता। मोर पंख को सिर पर धारण करने से विद्या लाभ प्राप्त होता है।

गुरु बृहस्पति आप सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें।
॥ जय गुरु बृहस्पति॥

Add a Comment

Your email address will not be published.