तुरंत ही हटाएँ आपके घर में लगी ऐसी अशुभ तस्वीर..!!!

तुरंत ही हटाएँ आपके घर में लगी ऐसी अशुभ तस्वीर..!!!

अधिकतर लोग घर की दीवारों को खूबसूरत तस्वीरें से सजाते हैं,लेकिन आज हम आपको बता रहे है वास्तुशास्त्र में बहुत सी तस्वीरें को घर में रखना गलत बताया गया है। इसमें ताजमहल का नाम आता है । प्यार की इस निशानी को लोग अपने घर में रखना पसंद है।ऐसा कहा जाता है ताजमहल की तस्वीर या शो पीस को घर में रखने से प्यार बढ़ता है, लेकिन क्या आप जानते है वास्तुशास्त्र के अनुसार ताजमहल को घर में रखना शुभ नहीं अशुभ होता है।

वास्तुशास्त्र की मानें तो ताजमहल की पेंटिंग, तस्वीर या शो पीस को घर में रखने से सकारात्मकता नहीं बल्कि नकारात्मकता आती है।ताजमहल की खूबसूरती सभी को अपनी को खीचतीं है, जिस कारण लोग उसकी तस्वीरों को अपने घरों में भी लगाते हैं, जिसे वास्तुशास्त्र में गलत बताया गया है। वास्तुशास्त्र के अनुसार ताजमहल बेगम मुमताज का मकबरा है और घर में किसी मकबरे की तस्वीर या पेंटिंग रखने से नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव बढ़ जाता है।

इसके अलावा घर में नटराज की प्रतिमा को भी नहीं रखना चाहिए। आमतौर पर घरों में ये प्रतिमा भी देखने को मिल जाती है। नटराज की प्रतिमा में भगवान शिव तांडव की मुद्रा में हैं और ये भगवान शिव के गुस्से को दिखाती है। तांडव विनाश का प्रतीक है।इसीलिए घर में इसे रखना अशुभ माना जाता है।फव्वारा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है और घर की दीवारों पर इसकी बड़ी बड़ी तस्वीरें भी लगाते हैं,

जबकि फव्वारें की तस्वीर को वास्तुशास्त्र के विपरीत माना गया है। ये तस्वीर आपके पैसे और सम्मान को प्रभावित करता है।

तो याद रखिये ये तस्वीरें घर में न लगाए।