जिस दिन लगा दी घर में ये एक तस्वीर खुल जाएंगे धन आगमन के सभी रास्ते !!

जिस दिन लगा दी घर में ये एक तस्वीर खुल जाएंगे धन आगमन के सभी रास्ते !!

जैसा की आप सब जानते हैं आज गुप्त नवरात्रि का चौथा दिन है इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं माता लक्ष्मी के ऐसे स्वरूप जिन को घर में लगाने से ही भाग्योदय होने लगता है और साथ ही घर में पैसों की बरकत होने लगती है तो आईए जानते हैं कौन से हैं वह स्वरूप।

लक्ष्मी प्राप्ति की इच्छा करने वाला हर जातक अपने घर अथवा कार्य स्थान पर उनका चित्र पट या स्वरूप विराजत कर पूजन करता है। पर क्या आप जानते हैं देवी लक्ष्मी को स्थापित करने से पहले कुछ खास बातों की जानकारी होना आवश्यक है अन्यथा आप कंगाल हो सकते हैं कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा।

शास्त्रों के अनुसार लक्ष्मी का वाहन निशाचर उल्लू है उल्लू रात के समय अत्यधिक क्रियाशील होता है जब लक्ष्मी एकांत सुने स्थान अंधेरे पाताल लोक आदि स्थानों पर जाती है तब वह उल्लू पर सवार होती है। इसलिए उन्हें उल्लुकवाहिनी कहा जाता है। उल्लू पर विराजमान लक्ष्मी अप्रत्यक्ष धन अर्थात काला धन कमाने वाले व्यक्तियों के घरों में उल्लू पर सवार होकर जाती है इसलिए लक्ष्मी माता के ऐसे स्वरूप का पूजन ना करें जिसमें वह उल्लू पर विराजित हो। इनके इस स्वरूप के पूजन से धन आगमन के सभी रास्ते बंद होने लगते हैं अगर कहीं से भी धन भी आ जाए तो वह बेटी का नहीं है खर्च हो जाता है।

दूसरी तरफ लक्ष्मी जी गरुड़ पर सवार होती है तब वह विष्णु जी के साथ विराजमान होती है आकाश भ्रमण कर रही होती है। इसलिए उन्हें गरुड़ वाहिनी भी कहा जाता है। वही जब भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी जी गरुड़ पर सवार हो तो इस स्वरूप को घर में रखने से कभी भी आर्थिक अभाव का सामना नहीं करना पड़ता प्रतिदिन विधि-विधान से इस रूप का पूजन करने से घर में लक्ष्मी माता सदा वास करती है।

37 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.