14 मई को करेंगे सूर्य इस राशि मे प्रवेश !! जानिये किन लोगों की बदलेगी किस्मत और किन लोगों पर होगा इसका बुरा प्रभाव !!

14 मई को करेंगे सूर्य इस राशि मे प्रवेश !! जानिये किन लोगों की  बदलेगी किस्मत और किन लोगों पर होगा इसका बुरा प्रभाव !!

सौरमंडल में मौजूद ग्रहों का हमारे जीवन पर कितना प्रभाव पड़ता है, यह वही समझ सकता है जिसने इन बदलावों को कभी महसूस किया हो। यकीन मानिए, जिस नक्षत्र में हम जन्म लेते हैं, उस समय मौजूद ग्रह सारे जीवन हमें प्रभावित करते हैं। अब यह प्रभाव सकारात्मक होने के साथ नकारात्मक भी हो सकता है। लेकिन इसमें भी घबराने जैसा कुछ नहीं है, यदि सही ज्योतिषीय उपाय अपनाए जाएं तो ग्रहों के बुरे प्रभावों से भी बचा जा सकता है। पूर्ण रूप से ना सही, लेकिन उनके दुष्प्रभावों को कुछ प्रतिशत कम किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र को समझने वाले यह जरूर जानते होंगे, कि समय-समय पर सौर मंडल में मौजूद ये ग्रह अपना स्थान बदलते रहते हैं। ये जिन बारह राशि चिह्नों से जुड़े होते हैं, समय आने पर उनके साथ मिलकर एक नया योग बनाते हैं।

14 मई, 2017 सूर्य ग्रह, वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य देव यहां पूरे एक महीने के लिए रहेंगे, और इसके बाद 15 जून को वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। लेकिन यह एक महीना वृषभ राशि के जातकों के साथ अन्य ग्यारह राशि चिह्नों के लिए कैसा रहेगा, जानिए आगे की स्लाइड्स में।ज्योतिष विज्ञान के अनुसार सूर्य ग्रह वैभव एवं खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। जिसकी कुंडली में सूर्य की स्थिति अच्छी होती है, उसे समाज में अच्छा पद प्राप्त होता है। वह हर किसी से सम्मान प्राप्त करता है। अब सूर्य देव ने यदि शुक्र ग्रह से प्रभावित वृषभ राशि में प्रवेश किया है, तो जाहिर हर कि यह स्थानांतरण लोगों की लव लाइफ को इफेक्ट करेगा।

मेष राशि

ज्योतिष परिणामों के अनुसार सूर्य का यह गोचर आपके लिए आर्थिक मामलों में अनुकूल रहेगा। आप धन संपत्ति में वृद्धि के लिए भरपूर मेहनत करेंगे। लेकिन इन सब भौतिक सुखों में परिवार को नजरअंदाज करने की भूल मत करिएगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि में ही सूर्य के प्रवेश करने से इस राशि के जातकों को थोड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। दरअसल आपकी राशि में सूर्य का आना और शनिल मंगल के साथ दृष्टिक संबंध बनना आपको अहंकारी और क्रोधी बना सकता है। इसलिए हर पल धैर्य और समझदारी से काम लेने की आवश्यकता होगी। किसी भी क्षेत्र में आपका यह सरल स्वभाव आपकी मदद करेगा।

मिथुन राशि

सूर्य के वृषभ राशि में आने से मिथुन राशि के जातक मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। साथ ही यह स्थानांतरण इस राशि के जातकों को कुछ शारीरिक कष्ट भी दे सकता है। इसलिए इस पूरे महीने आप अपनी सेहत का खास ख्याल रखें, थोड़ी भी लापरवाही महंगी पड़ सकती है।

कर्क राशि

सूर्य ग्रह का यह स्थानांतरण कर्क राशि के जातकों के लिए फायदेमंद हो सकता है। इससे इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। साथ ही कॅरियर के क्षेत्र में भी उन्नति की संभावनाएं बनी हुई हैं।

सिंह राशि

जहां एक ओर कर्क राशि के जातकों के लिए यह स्थानांतरण पूर्ण रूप से लाभप्रद होगा, वहीं सिंह राशि के लिए यह ग्रहीय दशाएं मिलेजुले परिणाम के साथ आएंगी। अधिक लाभ मिलने के कोई आसार नहीं हैं, लेकिन अच्छी बात तो यह है कि किसी भी प्रकार का भारी नुकसान भी नहीं होगा।

कन्या राशि

सूर्य का यह स्थानांतरण कन्या राशि के भाग्य भाव पर असर करेगा। घबराइए नहीं, यह आपके लिए लाभप्रद ही रहेगा। इन दिवनों आपको अपने भाग्यह का साथ मिालेगा। आपके कई अधूरे काम पूरे होंगे। आर्थिेक मामलों में कि या गया प्रयास सफल होगा। इन ‌दिकनों आपको कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, आलस्य से बचें और मौके का लाभ उठाएं।

तुला राशि

यह स्थानांतरण तुला राशि के जातकों के लिए एक चेतावनी लाया है, लेकिन केवल सेहत के लिहाज से। आपकी आर्थिक एवं सामाजिक स्थिति पहले जैसी ही रहेगी, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा चौकस रहना पड़ेगा। क्योंकि छोटी से छोटी बीमारी भी इस स्थानांतरण के दौरान आपको भारी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि

सिंह राशि की तरह ही, वृश्चिक राशि के लिए भी सूर्य ग्रह का यह स्थानांतरण मिले-जुले परिणामों के साथ आया है। किसी भी बड़े बदलाव की कोई संभावना नहीं है। बस आप केवल अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है।

धनु राशि

सूर्य ग्रह के वृषभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि के जातकों को विरोधी ताकतों के संबंध में कुछ बदलाव दिखाई देंगे। आपके दुश्मन शांत हो जाएंगे और आपके रुके हुए काम बनने लगेंगे। लेकिन सेहत के मामले में थोड़ा सतर्क रहें।

मकर राशि

मकर राशि में सभी को नहीं, लेकिन छात्रों को लाभ होगा, यह तय है। सूर्य का यह एक महीने का स्थानांतरण इन्हें फायदा पहुंचाएगा। हो सकता है इस राशि के छात्रों के परीक्षा परिणाम अच्छे हों, या फिर इन्हें किसी अच्छी संस्था में दाखिला मिलने की खबर मिल जाए।