यह चार राशियाँ होती है इतनी ताकतवर की लोग क्या धन,मान-सम्मान भी खीचा चला आता है अपने आप इनके पास !!!

यह चार राशियाँ होती है इतनी ताकतवर की लोग क्या धन,मान-सम्मान भी खीचा चला आता है अपने आप इनके पास !!!

ज्योतिष की भाषा में कहा जाए तो आपका जीवन आपकी राशि के अनुसार चलता है, ग्रह-नक्षत्रों का आपके ऊपर क्या प्रभाव पड़ रहा है यह आपकी राशि स्वत: ही दर्शा देती है।यह भी सच है कि भले ही आधुनिक युग में जीने की वजह से हम ज्योतिष विद्या से दूरी बनाकर रखते हों लेकिन सच यही है कि जो समस्याएं ज्योतिष द्वारा हल की जा सकती हैं उन्हें अन्य किसी माध्यम से सुलझाना बहुत मुश्किल और यकीन मानिए कई बार पूर्णत: असंभव भी है।

आज हम आपकी राशि की एक महत्वपूर्ण खूबी बताने जा रहे हैं। ज्योतिष के अंतर्गत जितनी भी राशियां हैं यूं तो वे सभी अपने-अपने तरीके से बहुत महत्वपूर्ण होती हैं लेकिन उनमें से 4 राशियां ऐसी हैं जो वाकई बहुत ताकतवर होती हैं, वे इतनी डॉमिनेंट राशिया हैं कि सामने वाले को उनसे दबना ही पड़ता है।

 

1.मेष राशि

इस श्रेणी में सबसे पहला नंबर है मेष राशि का जो अन्य सभी से सबसे ज्यादा ऊर्जावान मानी जाती है। ये लोग हमेशा सक्रिय रहते हैं, रुकना इनके स्वभाव में ही नहीं है। अगर कोई इन्हें बोर करता है तो यह बस उन्हें इग्नोर करना शुरू करते हैं।ये लोग किसी पर भरोसा नहीं करते, बात को हमेशा अपने हाथ में रखते हैं। इनके निर्णय इनके अपने होते हैं, ये किसी से प्रभावित होकर अपने जीवन की दिशा नहीं तय करते।

2.वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक समर्पित और ईमानदार होते हैं लेकिन साथ ही साथ इनके भीतर द्रोही स्वभाव भी प्रमुखता के साथ होता है। जो लोग डिजर्व करते हैं उनके साथ ये ईमानदारी बरतते हैं लेकिन जो लोग खुद धोखेबाज होते हैं उन्हें इनकी ओर से हमेशा सावधान रहना चाहिए।ये लोग बहुत ज्यादा भावुक होते हैं, इस वजह से कभी-कभी इन्हें सहन कर पाना मुश्किल है। वृश्चिक राशि के लोगों के भीतर भविष्य को भांप लेने की क्षमता है, जो आप सोच भी नहीं सकते, ये लोग उसके हर परिणाम तक पहुंच जाते हैं। इसलिए इनसे बचकर रहना ही फायदेमंद है।

3.कुंभ राशि

कुंभ राशि की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये कभी भावनाओं में बहकर कोई निर्णय नहीं करते। अगर जरूरत पड़े तो ये अपनी भावनाओं और अपनी संवेदनाओं को दरकिनार करके भी आगे बढ़ सकते हैं।कुंभ राशि के लोग बहुत दिलचस्प और जिज्ञासु होते हैं, ये बुद्धिमान भी माने जाते हैं। इनके भीतर जिद के साथ-साथ गजब का आत्मविश्वास भी होता है।

4.मकर राशि

ये सबसे उत्कृष्ट राशि मानी जाती है, ऐसा इसलिए क्योंकि इनके भीतर आत्म नियंत्रण की भावना बहुत प्रबल होती है। इनके अंदर दूसरी राशि के लोगों से ज्यादातर बेहतर तरीके से सोचने और समझने की क्षमता होती है। ये लोग हमेशा सक्रिय रहते हैं, इनके स्वभाव में ठहरना नहीं है।यही वजह है कि ये लोग बहुत ही जल्दी अपने उद्देश्यों को पाने में सफल हो जाते हैं। इन सबकी वजह से इनका आत्मविश्वास भी बहुत बढ़ा हुआ ही रहता है।

 

 

 

 

 

Loading...