जानिए भगवान जब स्त्री की रचना कर रहे थे, तब घटी यह अजीब घटना इसलिये आज हर मर्द के मुख से निकलता है ” औरत को समझना बहुत मुश्किल है “

जानिए भगवान जब स्त्री की रचना कर रहे थे, तब घटी यह अजीब घटना इसलिये आज हर मर्द के मुख से निकलता है  ” औरत को समझना बहुत मुश्किल है “

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इस दुनिया की सबसे अजीब पहेली स्त्री है ऐसा कहा जाता है इसे समझना और समझाना बहुत मुश्किल है तो यह बात आपको जानकर बहुत हैरानी होगी कि जब स्त्री की रचना हो रही थी तब भगवान ने बहुत फुर्सत से इनकी रचना की थी इसमें इतना समय लगा कि देवदूत भी भगवान से सवाल जवाब करने लगे थे कि आखिर आपको सृष्टि की इस रचना में इतना समय क्यों लग रहा है।

दरअसल जब भगवान स्त्री की रचना कर रहे थे तो बाकी सभी रचनाओं से स्त्री की रचना में उन्हें काफी समय लगा। सबसे पहले देवदूत भगवान से प्रश्न पूछते है- ” हे भगवान स्त्री की रचनाओं में आप इतना समय क्यों लगा रहे है ।
तब भगवान ने कहा – “क्या तुमने उसके गुणों को देखा है ?? यह मेरी वो रचना है जो हर हालत में डटी रहती है । और खुद को संभाले रखती हैं। परिस्थिति चाहे कैसी भी हो यह सबको खुश रखती है। सभी बच्चों को एक साथ प्यार करती है ना केवल अपना खुद का ख्याल रखती है बल्कि बीमार होने के बावजूद भी हर समय काम करने की क्षमता रखती है।”

यह सब सुन देवदूत हैरान रह गए। और भगवान की इस रचना के पास जाकर इसे हाथ लगाया । हाथ लगाते ही देवदूत बोले भगवन यह तो बहुत नाजुक है। तभी भगवान बोले-” यह सिर्फ दिखने की नाजुक है पर अंदर से यह बहुत शक्तिशाली और धैर्यवान है।

Add a Comment

Your email address will not be published.