क्या आपको भी होता है रात मे इन बातो का एहसास???अगर हाँ तो है आपके आस पास बुरी शक्तियाँ!!!

रूहों की मौज़ूदगी का पता देती हैं ऐसी घटनाएं!!!

हम सभी को भूत-प्रेतों की कहानियां और बातें सुनने में एक तरह का अजीब और दिलचस्प एहसास होता है।आपने भी मेरी तरह कई बार भूत-प्रेत की डरावनी कहानियां सुनी होंगी। कुछ लोग इन बातों पर बिल्कुल यकीन नहीं करते हैं । कुछ लोग इन्हें बकवास करार देते हैं । आप सभी को यह हक़ है कि आप क्या मानें और क्या न मानें ।

जब भी हो इन 13 बातों का एहसास, तो आत्माएं हो सकती हैं आपके आस-पास
जब भी हो इन 13 बातों का एहसास, तो आत्माएं हो सकती हैं आपके आस-पास

यह एक व्यक्तिगत विषय है । पर मेरा यह मानना है कि अगर सच है तो झूठ है, सफेद है तो काला है, दिन है तो रात है, उसी तरह अगर भगवान है तो शैतान है। चलिए हम आपको आज कुछ ऐसे संकेतों के विषय में बताते हैं जिनका अनुभव यह पुख्ता कर देता है कि हां, उस घर में किसी पारलौकिक शक्ति का वास है।

किसी के छूने का एह्सास होना

आपको अचानक ऐसा लगा कि किसी ने आपको छुआ है, लेकिन आपके आसपास तो कोई नहीं है। फिर वो क्या हो सकता है…आपका वहम या कोई अदृश्य ताकत!!

रोने या फुसफुसाने की आवाज

घर के भीतर रहने वाली आत्माएं, उस घर के निवासियों तक अपनी बात पहुंचाना चाहती हैं। वे अपना दुख जाहिर करने के लिए रो सकती हैं या फिर आपको फुससुफाकर कान में कुछ कहने की कोशिश कर सकती हैं।

अचानक ठंडे तापमान का अनुभव करना

कहते हैं जिस स्थान पर पारलौकिक शक्तियां रहती हैं वहां का तापमान बेहद ठंडा होता है। पारलौकिक घटनाओं के विशेषज्ञ भी ये कहते हैं कि अचानक ठंड का अनुभव होने का अर्थ है कि वहां जरूर कोई शक्ति मौजूद है।

अजीब सी गंध आना

आप अपने आसपास, घर के भीतर अजीब सी गंध को महसूस करते हैं लेकिन आप समझ नहीं पाते कि ये गंध है किस चीज की! हो सकता है वह उन पारलौकिक शक्तियों की गंध हो जो आपके घर में रह रही हैं। इसके अलावा आपको किसी की अजीबोगरीब लिखावट या हाथ के निशान भी मिल सकते हैं।

शारीरिक हिंसा

कई आत्माएं या बुरी शक्तियां आपको अपने होने का अनुभव करवाने के लिए आपके साथ शारीरिक हिंसा करती हैं। आपके शरीर पर खरोंच के निशान पड़ सकते हैं, आपको ऐसा अनुभव हो सकता है कि कोई आपको मारने की कोशिश कर रहा है।

वहम या सच

आपको ऐसा लगता है जैसे अभी आपने किसी को देखा है, कोई अनजान शख्सियत आपके घर में दिखाई दी लेकिन अचानक गायब हो गई। हो सकता है कि वह पारलौकिक जगत से आया हुआ कोई इंसान हो।

चीजों का खोना और फिर मिल जाना

हो सकता है कि आप इस बात पर ध्यान ना दें लेकिन अचानक किसी चीज का खो जाना और फिर कुछ ही सेकेंड बाद उसी स्थान पर मिलना सिर्फ एक वहम या इत्तेफाक तो नहीं हो सकता।

परछाइयां

आपको किसी अजीब सी परछाई के दर्शन होते हैं लेकिन जैसे ही आप पलटकर देखते हैं या उस परछाई का पीछा करते हैं तो क्या वो गायब हो जाती है?

जानवरों का अजीबोगरीब बरताव

ऐसा माना जाता है कि किसी भी बुरी घटना की आशंका सबसे पहले जानवरों को होती है। वे कभी भी उस स्थान पर जाना सुरक्षित नहीं समझते जहां आत्माओं का वास होता है। अगर आपके घर के जानवर भी अप्रत्याशित सी हरकतें करनी शुरू करने लगे हैं, बेवजह रोते या आवाज करते हैं तो हो सकता है उनकी आंखों ने वो देख लिया हो जिसे आप नहीं देख पा रहे हैं।

Loading...