ध्यान रखें..!!सोते समय न करें ये गलतियाँ,इससे पड़ता है बुरा प्रभाव..!!!

ध्यान रखें..!!सोते समय न करें ये गलतियाँ,इससे पड़ता है बुरा प्रभाव..!!!

रात में सोते समय हमारी एक छोटी सी गलती हमारे लिए भारी पड़ सकती है, लेकिन हम इन बातों से अंजान होते है।आज हम बता रहे है वास्तुशास्त्र में हमे कुछ ऐसी बाते बताई गई है,जिनको मानने से हमारा ही फायदा होता है।

क्या आप जानते है वास्तुशास्त्र में सोने के कुछ नियम बताए है, जिनका नियमित पालन न करने से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।तो आइये जानिए इन नियमों के बारें में:

  • जब भी हम सोए तो एक बात का ध्यान रहे कि बेड के बीच में केई भी इलेक्ट्रिनक उपकरण, पंखा आदि न रखें। ऐसा करने से आपको पेट संबंधी समस्या हो सकती है। अगर आपको इससे बचना चाहते है तो सोते समय इन चीजों को दूर रखे।
  • कभी भी सोए तो इस बात का ध्यान रहे कि आपके पैर दरवाजे की तरफ न हो। ये अशुभ माना जाता है। अपने पैरों को आप पश्चिम दिशा की ओर और सिर दक्षिण दिशा की ओर करें। ये शुभ माना जाता है साथ ही इससे आपकी उम्र बढ़ेगी और आपकी सेहत भी ठीक रहेगी।
  • अगर आप अपने पास घड़ी रख कर सोते है, तो सचेत हो जाए। वास्तु के अनुसार माना जाता है कि सिर के नीचे, बेड के पीछे या फिर सामने घड़ी रखने से आप हमेशा तनाव में रहेगे जिसके कारण आप कोई भी काम ठीक ढंग से नही कर पाएँगे। आप घड़ी को बेड के दाई या फिर बाई ओर लगाएं। यह शुभ माना जाता हैं।

  • अगर दपंति के जीवन में प्रेम नही है तो अपने बेडरूम का रंग हल्का गुलाबी कराएं ये आपके बीच प्रेम को बढाएगा। साथ ही जिंदगी भर ऐसे ही प्रेम के साथ रहेगे आप।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि जब भी आप अपने बेड के लिए बेडशीट या फिर तकिया लाए या रखा हो तो वह साधारण होनी चाहिए। ज्यादा कलर या फिर डिजाइन नही होना चाहिए। इससे आपको बैचेनी हो सकती है।
  • अपने बेडरूम में कभी भी मंदिर या फिर किसी पूर्वज की फोटो न लगाए। इससे आपके घर में दरिद्रता आती है।

  • अपने बेडरूम में ऐसे तस्वीर नहीं लगाना चाहिए जिससे कि आपको तनाव हो सकता हैं या फिर आप पिछली जिंदगी के बारें में सोचने लगे। इसलिए अपने बेडरूम पर हिसंक पशुओं, महाभारत से संबंधी तस्वीर या फिर कोई डरावनी तस्वीर न लगाएं ये अशुभ मानी जाती हैं। अगर आपको तस्वीर लगानी है तो कोई सुंदर तस्वीर या पेंटिग लगाएं ये शुभ मानी जाती हैं।

30 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.