अपने घर में लगाए सूरजमुखी के फूलों की तस्वीर,बनी रहेगी घर में सकारात्मक ऊर्जा..!!!

अपने घर में लगाए सूरजमुखी के फूलों की तस्वीर,बनी रहेगी घर में सकारात्मक ऊर्जा..!!!

सूरजमुखी एक औषधीय वनस्पति है। सूरजमुखी का फूल अपने आप में बहुत ही सूंदर और आकर्षित होता हैं और इसके पत्ते, बीज, फूल सभी का औषधी के रूप में प्रयोग किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है, वास्तु के अनुसार भी ये बहुत लाभदायक है। जिस घर में कड़ी मेहनत के बाद भी धन लाभ नहीं होता है नकारात्मक ऊर्जा रहती है तो घर में हमेशा परेशानिया बनी रहती है।

घर में सकारात्मक ऊर्जा आने से हमेशा सब कुछ अच्छा होता है। आज हम आपको सूरजमुखी के फूल को लेकर कुछ मुख्य बातें बता रहे हैं जो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के उपयोगी है।

  • अपने घर के प्रवेश द्वार पर फूलों की सुंदर तस्वीर लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। घर के मुख्य द्वार के सामने सूरजमुखी के फूलों की तस्वीर लगाना शुभ होता हैं।

  • कभी भी घर के मुख्य द्वार के आसपास सूखा पेड़ नहीं होना चाहिए। वास्तु के अनुसार सूखे पेड़ या ठूंठ से घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकते है। घर के आसपास हमेशा सुंदर और हरे-भरे वृक्ष लगाना अच्छा होता है।
  • घर के आंगन में खुशबू वाली पौधे लगाने चाहिए जिससे हमारा घर खुशबू से महक उठे और बुरी शक्तियाँ सब दूर हो जाए।

  • घर में सुन्दर-सुन्दर रंग-बिरंगे फूलों को लगाना शुभ रहेगा जिससे देख हमारा मन हमेशा उत्साहित रहें।
  • अपने घर के प्रवेश द्वार को हमेशा साफ रखे। प्रवेश द्वार ऐसा होना चाहिए जहा रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था हो। ऐसा होने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा आती है।

 

13 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.