जाने घर में होने वाले छोटे-छोटे संकेतों से भविष्य में होने वाली अच्छी बुरी घटनाओं के बारे में!!!

ये घटनाएं बताती हैं कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है या फिर कुछ बुरा!!

हमारे घर में और हमारे आस-पास बहुत बार ऐसी घटनाएं घटती रहती है जो हमें बहुत ही मामूली सी लगती है, इसी कारण से हम उन्हें नजरअंदाज कर देते है। आपके आस-पास बहुत सारी ऐसी घटनाएं घटती रहती है जिन्हें हम छोटी सी समझते है और उन पर ध्यान नहीं देते है। या ये बोला जाए कि वो किसी बात का संकेत होता है लेकिन हम उसे पहचान नहीं पाते है ।

लेकिन हम ये नहीं जानते हैं कि इन घटनाओं को नजरअंदाज करके हम खुद को और अपने परिवार के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे । हमारे पास होनेवाली हर घटना का कोई न कोई मतलब जरूर होता है और इसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। चलिए आज हम आपको बताने जा रहे है घर में घटने वाले छोटे-छोटे संकेतों से भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में।

1.अगर घर की गृहलक्ष्मी के हाथ से आए दिन भोजन गिर जाता है तो ये संकेत आनेवाले दिनों में आपके लिए बुरा साबित हो सकता है। महिला के हाथ से बार-बार भोजन का गिरना दरिद्रता आने का संकेत है इसलिए वक्त रहते सचेत हो जाएं।

2.यदि किसी जरुरी काम से बाहर जा रहे है और उस समय नेवला आपको दिखाई दे तो उसका दिखना शुभ माना जाता है। उस काम के प्रति अच्छी खबर मिलने की संभावना मिलती है।

3.यदि परिवार का कोई सदस्य महत्वपूर्ण काम से बाहर जा रहा हो और उसके जाने के तुरंत बाद झाड़ू लगाना उस सदस्य की सफलता का संकेत देता है।

4.महत्वपूर्ण काम पे जाते वक्त यदि घर से बाहर कुत्ता बैठा हो तथा उस घर से निकल रहे व्यक्ति को देख कर दंग होता है तो यह अशुभ होता है।

5.यदि घर में कुत्ता है और वो कार के अंदर-बाहर कर रहा है और  बार-बार भोंक रहा है तो ये किसी घटना या दुर्घटना होने का संकेत होता है।

6.अगर गलती से भी घर में किसी चमगादड़ का प्रवेश हो जाए तो इसे अशुभ माना जाता है। ये घटना बताती है कि आपके साथ कुछ बुरा होनेवाला है।

7.कहा जाता है कि जिस घर के द्वार पर कोई गाय रंभाए तो वहां सुख-समृद्धि का वास होता है। इसके अलावा घर से निकलते वक्त अगर कोई गाय पूंछ मार दे तो ये शुभ संकेत है।

8.घर से बाहर जाते समय अगर कोई सफाईकर्मी नज़र आ जाए तो इसे शुभ माना जाता है। ये घटना बताती है कि आपके साथ कुछ अच्छा होनेवाला है।

9.अगर आपके आस-पास किसी कुत्ते या बिल्ली के रोने की आवाज आने लगे तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है।यह घटना बताती है कि आप पर कोई विपत्ति आनेवाली है।

 

Loading...