यह है वो 4 लोग जो गुरुवार के बाद अगर डालेंगे मिट्टी मे भी हाथ तो वह भी हो जाएगी सोना !! यह है वो बडी़ वजह !!

यह है वो 4 लोग जो गुरुवार के बाद अगर डालेंगे मिट्टी  मे भी हाथ तो वह भी हो जाएगी सोना !! यह है वो बडी़ वजह !!

ज्योतिषशास्त्र में शुक्र ग्रह बहुत अधिक मायने रखते हैं। लाभ, सुख-समृद्धि एवं कला क्षेत्र के प्रतिनिधि भी शुक्र माने जाते हैं। वृषभ एवं तुला राशियों के स्वामी भी शुक्र हैं। ऐसे में शुक्र ग्रह का गोचर बहुत ही अहम माना जाता है। 29 जून को शुक्र का परिवर्तन हो रहा है। शुक्र के गोचर से विभिन्न राशियों पर इसका भिन्न प्रकार से प्रभाव पड़ता है। आइये जानते हैं मेष राशि से परिवर्तन कर वृषभ राशि में शुक्र का गोचर करना आप को किस तरह प्रभावित करेगा।

मिथुन

मिथुन राशि से शुक्र का परिवर्तन 12वें घर में हो रहा है जो कि आपके व्यय एवं निवेश का घर माना जाता है। जिन कार्यों पर आप बहुत समय से ध्यान लगाने का प्रयास कर रहे थे उन कार्यों या परियोजनाओं में निवेश करने के लिहाज से यह समय बहुत ही उपयुक्त है। प्रेम जीवन में यह समय आपके लिये बेहतर रहने के आसार हैं। आप अपने कार्य से, अपने व्यवहार से शत्रु का मन भी जितने का सामर्थ्य रखेंगें। छोटी यात्राओं का योग भी बन सकता है।

 

कर्क

कर्क राशि से शुक्र का परिवर्तन 11वें घर में होगा जो कि आपके लाभ का घर है। यह समय आपके लिये कार्य, व्यवसाय एवं पैसों से संबंधित बहुत ही लाभ वाला रहेगा। माता-पिता का सुख भी आपको भरपूर मिलेगा। मंहगी चीज़ों को खरीदने में आप रूचि दिखा सकते हैं। मकान की चाहत रखने वाले जातकों के लिये नये घर में प्रवेश का योग भी शुक्र के प्रभाव से बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपको कोई विशेष जिम्मेवारी मिल सकती है।

सिंह

सिंह राशि से शुक्र का परिवर्तन दसवें घर में हो रहा है जो कि आपका कर्मक्षेत्र है। कार्यक्षेत्र में कार्य से संबंधित चल रहे दबाव से मुक्ति मिल सकती है जिससे आप काफी राहत महसूस कर सकते हैं। इससे पहले भाग्य घर में विचरण करने से शुक्र ने आपके लिये एक लाभकारी समय बनाया है जिसका उपयोग आपको इस समय में मिल सकता है। माता के स्वास्थ्य के प्रति चिंताएं बन सकती हैं। माता-पिता अथवा बड़े बुजूर्गों की सहायता से स्वयं को सौभाग्यशाली महसूस कर सकते हैं।

कन्या

कन्या राशि से शुक्र का परिवर्तन 9वें घर में होगा जो कि आपके भाग्य का घर है। कुछ समय से आप बेवजह जो यातनाएं सह रहे थे और आपके लिये जो भागदौड़ बेमतलब की साबित हो रही थी उन परिस्थितियों में भाग्य का साथ मिलने से आप स्वयं को लाभान्वित महसूस कर सकते हैं। यह समय आपके लिये भाग्यशाली समय रहेगा जो कि आवश्यक कार्य इस समय करने का प्रयास करेंगें सफलता मिल सकती है।

 

227 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.