मई महीने के इस दिन बन रहा है शुक्र गोचर !! शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन जानिये क्या प्रभाव पड़ेगा आपकी राशि पर ??

मई महीने के इस दिन बन रहा है शुक्र गोचर !! शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन जानिये क्या प्रभाव पड़ेगा आपकी राशि पर ??

31 मई को प्रातः 9:11 पर शुक्र ग्रह अपनी उच्च राशि मीन में परिवर्तन करके मेष राशि में जाएंगे। शुक्र को वृषभ व तुला राशियों का स्वामी माना जाता है। जीवन में दांपत्य सुख एवं लाभ का कारक भी शुक्र को माना जाता है। शुक्र का राशि परिवहन ज्योतिष शास्त्र में काफी अहम स्थान रखता है। क्योंकि जिस स्थान में शुक्र आते हैं उसी के अनुसार जातक की राशि पर अच्छे बुरे प्रभाव का आकलन किया जाता है। तो आइए जानते हैं आपकी राशि के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन कैसा रहेगा।

मेष- मेष राशि में शुक्र का प्रवेश मित्रवत है। इसे मैं साधकों को नहीं उम्मीद जागेगी और सफलता प्राप्ति के योग बनेंगे ।मेष राशि के बुध और शुक्र की युति संपदा को बढ़ाने वाली है पारिवारिक को दांपत्य जीवन सुखमय रहने के आसार हैं।

वृषभ- वृषभ राशि के स्वामी शुक्र मेष में प्रवेश कर रहे हैं ।जो की वृषभ राशि  मेे  12वे घर में प्रवेश करेंगे। इस समय कुछ नया करने के लिए आपके जीवन में योग बन रहे हैं। जिसके भविष्य में अच्छे लाभ मिलने के आसार है। हालांकि आपके लिए सलाह है कि इस समय गुप्त शत्रु से जरा बच कर रहे।

मिथुन -आपकी राशि से शुक्र का परिवर्तन 11 वे भाव में हो रहा है या आपके लिए लाभ के संकेत कर रहा है ।इस समय आपके पारिवारिक जीवन में भी शांति बनी रहने के आसार है। संतान का सुख आपको मिल सकता है संतान पक्ष की ओर से संतुष्टि भी आप को हो सकती हैं।

कर्क- कर्क राशि से शुक्र दशम भाव में प्रवेश कर रहा है। जो जातक वरिष्ठ स्थानों पर जाने के इच्छुक हैं। उनके लिए अनुकूल समय है नए रास्ते खुल सकते हैं ।पैतृक संपत्ति से भी इस समय आप लाभ मिलने की उम्मीद कर सकते हैं ।सुख साधनों में वृद्धि होने की संभावना है।

सिंह -आपकी राशि में  शुक्र भाग्य स्थान में आ रहे हैं। यह समय आपके लिए भाग्यवर्धक रहने के आसार हैं। पराक्रम क्षेत्र में पर लंबे समय से काम यदि दबाव बना हुआ है तो स्वास्थ्य के लिहाज से भी आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। इस समय आप में एक नई ऊर्जा होगी थोड़े से अतिरिक्त प्रयास में आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

कन्या -कन्या राशि में शुक्र का अष्टम घर में प्रवेश करना चिंता बनाने वाला हो सकता है। अचानक से आपके कार्यक्षेत्र में आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का अभी आप का सामना करना पड़ सकता है।

तुला- तुला राशि से शुक्र का परिवर्तन सातवे घर मे हो रहा है विवाह क्षेत्र में आ रही बाधाएं दूर हो सकती है। मनपसंद जीवनसाथी मिलने के योग बन रहे हैं। कार्य क्षेत्र के लिहाज से यह समय सामान्य बने रहने के आसान है। दांपत्य जीवन में परेशान चल रहे जातकों की परेशानियां भी इस समय समाप्त हो सकती है।

वृश्चिक- आपकी राशि  मे  शुक्र छोटे घर में आ रहे हैं यह आपके लिए शुभ संकेत नहीं है। विशेषकर सेहत के मामले में आपके लिए रोग वृद्धि के आसार है। यात्रा के दौरान भी अतिरिक्त सावधानी बरतें ।अष्टम मंगल मानसिक चिंताएं बढ़ा सकता है। कार्यक्षेत्र में भी समय थोड़ा कठिन रहने के आसार हैं संयम और धैर्य से काम ले कर आप इस समय से पार कर सकते हैं।

धनु- धनु राशि से शुक्र का परिवर्तन पंचम भाग में हो रहा है जो की बुद्धि और संतान के क्षेत्र में आपके लिए बहुत ही शुभ योग बन रहा है। आप अपने बुद्धिबल या संतान की उपलब्धि से समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकते हैं। इस समय व्यवसाय जातकों को भी लाभ के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।  प्रेमी युगलों के लिए भी यह प्रेम संबंधों में मधुरता लाने का समय है पिछले कुछ समय से यदि शांति के साथ अनबन चल रही है तो यह समय आपके लिए काफी करीबी कर सकता हैं।

मकर- मकर राशि से शुक्र का परिवर्तन चौथे स्थान में हो रहा है। आपकी राशि में राज्यों का निर्माण हो रहा है। यह समय कार्य क्षेत्र में नहीं सफलता अर्जित करने का है। यदि आप घर या गाड़ी की ताक में है तो आपको कामयाबी मिल सकती है। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के कृपापात्र बने रहे उनका उचित सहयोग आपको मिलता रहेगा दांपत्य जीवन में भी खुशियां बनी रहने के आसार है।

कुंभ- कुंभ राशि से शुक्र का परिवर्तन तीसरे घर में हो रहा है ।पराक्रम क्षेत्र में पराक्रम दिखाने का यह उपयुक्त समय है ।भाग्य का भी आपको प्रबल साथ मिलने के आसार हैं दंपति जीवन में भी खुशियां मिलने की संभावना प्रबल है। हालांकि पंचम मंगल इस समय आपकी बुद्धि की परीक्षा ले सकता है यदि आप सही निर्णय लेते हैं तो आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त हो सकती है।

मीन- मीन राशी से शुक्र का परिवर्तन दूसरे घर में हो रहा है शुक्र और बुध की युति धन भाव में होने के कारण धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। काफी समय से रुका हुआ धन भी इस समय आपको मिल सकता है। आपकी राशि में पराक्रम के स्वामी धन भाव में होने से थोड़े से प्रयासों से आप अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

 

 

99 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.