आपके द्वारा करें गए इन उपायों से खुद भगवान शिव भी नहीं रोक पाएंगे अपने आप को आपसे प्रसन्न होने से..!!

आपके द्वारा करें गए इन उपायों से खुद भगवान शिव भी नहीं रोक पाएंगे अपने आप को आपसे प्रसन्न होने से..!!!

आज हम आपको ऐसे कुछ उपाए बताएंगे जिन्हें करने के बाद खुद भगवान शिव भी नहीं रोक पाएंगे अपने आप को आपसे प्रसन्न होने से जो तुरंत अपना असर दिखाते है और इनमें कोई खर्चा भी नहीं होता। सोमवार के दिन ये उपाय और भी ज्यादा प्रभावशाली हो जाते हैं और कई गुणा फल देने लगते हैं। आइये पढ़ते है उन उपायों के बारे में:

1.भगवान भोलेनाथ पर जल चढ़ाते समय शिवलिंग को दोनों हथेलियों से रगड़ना चाहिए। इस उपाय से हर किसी की किस्मत बदल जाती है।

2.अगर आपके पास गाड़ी नहीं है तो रोज शिवलिंग पर चमेली के फूल चढ़ाएं और भोलेनाथ के महामन्त्र ॐ नमः शिवाय का रोजाना 108 बार जप करें।

3.शिव मंदिर में दीपक जलाने से हर मनोकामना पूरी होती है।

4.बिल्वपत्रों पर चंदन से ॐ नमः शिवाय लिखें। इसके बाद इन पत्तों की माला बनाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। ध्यान रखें, बिल्वपत्र कटे-फटे नहीं होने चाहिए।

5.कच्चे दूध में शक्कर मिलाकर तांबे के लोटे से शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे मां सरस्वती का आशीर्वाद मिलता है और ज्ञान बढ़ता है।

6.अगर बीमारियों से बहुत ज्यादा परेशान हो चुके हैं और दवाईयां लेने के बाद भी आराम नहीं हो रहा है तो पानी में दूध तथा काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी बीमारियां दूर हो जाती हैं।

7.केसर मिश्रित जल से शिवलिंग का जलाभिषेक करने से विवाह तथा वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्याएं तुरंत दूर होती है तथा गृहस्थ जीवन में आ रहे सभी व्यवधान तुरंत दूर होते हैं।

8.अगर कुंडली में शनि दोषयुक्त है या किसी प्रकार से पीड़ा दे रहा है तो शिवलिंग पर काले तिल मिलाकर जल चढ़ाएं। इससे तुंरत राहत मिलेगी।

9.लंबी उम्र के लिए शिवलिंग पर दूब अर्पित करनी चाहिए। इससे भगवान शिव के साथ-साथ गणेशजी की भी कृपा प्राप्त होती है।

10.नियमित रूप से आंकड़े के फूलों की माला बनाकर शिवलिंग पर अर्पित करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

11.पके हुए चावलों से शिवलिंग का श्रृंगार कर भगवान भोलेनाथ की पूजा करें। इससे कुंडली का मंगल दोष शांत होता है।

12.घर में लक्ष्मी के स्थाई निवास के लिए शिवलिंग पर चावल चढा़ने चाहिए। ध्यान रखें लिंग पर चढ़ाए गए सभी चावल टूटे हुए न हो। इससे शिवजी के साथ-साथ लक्ष्मी जी की भी कृपा प्राप्त होती है।

13.भगवान भोलेनाथ के निमित्त नियमित रूप से सवा किलो, सवा पांच किलो, ग्यारह किलो या इक्कीस किलो गेहूं अथवा चावल का दान करें। इससे अचानक आए कष्टों का निवारण होता है और समस्त बाधाओं से मुक्ति मिलती है।

14.शिवलिंग पर रोज़ धतूरा चढाने से घर और संतान से जुडी समस्याएं दूर होती है।

15.अगर आपको लगातार प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो रोज पारे से बने शिवलिंग की पूजा करें। इससे तुरंत राहत मिलती है।

 

॥ जय महाकाल ॥