पैसे खीचने का है यह शक्तिशाली मन्त्र खुद कुबेर देव ने जपा था यह मन्त्र !!

पैसे खीचने का है यह शक्तिशाली मन्त्र खुद कुबेर देव ने जपा था यह मन्त्र !!

कुबेर को धन का राजा कहा जाता है पृथ्वी लोक की समस्त धन संपदा का एकमात्र उन्हीं स्वामी बनाया गया है। भगवान शिव के परम प्रिय सेवक है कुबेर वैसे तो कुबेर देव के कई सारे मंत्र है। लेकिन एक ऐसा शक्तिशाली मंत्र है। जिसके जाप करने से धन प्राप्ति के योग बनते हैं। धन के अधिपति होने के कारण इन्हें मंत्र साधना द्वारा प्रसन्न करने का विधान बताया गया है। अगर माता लक्ष्मी जी भी आप से रुठी हुई है तो भगवान कुबेर जी की पूजा करके आप उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं वह धन प्राप्ति के योग बना सकते हैं।
कुबेर देव देवताओं के खजाने की भी रक्षा करते हैं ।भगवान शिव ने उन्हें देवताओं के कोषाध्यक्ष निर्धारित किया था। मंत्रों के द्वारा भगवान को प्रसन्न किया जा सकता है कई लोगों का मानना है कि मंत्रों से भगवान कैसे प्रसन्न हो जाते हैं इसका उत्तर यही है कि यह एक ऐसा शक्तिशाली मंत्र है जिसे महादेव कुबेर ने खुद जपा था तो आईए जानते हैं कौनसा है वह मंत्र।

ॐ यक्षाय कुबेराय  वैष्णवाय, धन धन्यधीप्तये धन धान्य समृद्धि में देही दापय स्वाहा

इस मंत्र को दक्षिण की ओर मुख करके सिद्ध किया जाता है ।यह एक अमोघ मंत्र है और इस मंत्र का 3 महीने तक रोज 108 बार जप करें ।अगर आप मंत्र का जाप करते समय अपने सामने कोड़ी रखें तो यह और भी उत्तम होगा इसके बाद जो कौड़ियां आप इस मंत्र के जाप के समय रखते थे वह अपनी तिजोरी और लॉकर में रख दें। ऐसा करने से कुबेर देव की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी।

825 Comments