आज की शाम घर की इस जगह रखे एक साबुत समुद्री नमक की पुड़िया, कल सुबह देखे कमाल !!

आज की शाम घर के दरवाजे पर एक साबुत समुद्री नमक की पुड़िया, कल सुबह देखे कमाल !!

सनातन संस्कृति में महर्षियों के अनुसार जिस घर में खड़ा नमक बंधा होता है उस घर में बरकत भी खड़ी रहती है भारत के कई राज्यों में आज भी है परंपरा है कि अपनी बेटी की विवाह के समय विदाई करते समय बेटी को खड़े साबुत नमक की थैली अवश्य दी जाती है ।नमक का हमारे दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। नमक रहित भोजन अच्छे से भोजन को बेस्वाद कर देता है। बड़े बुजुर्गों मानते हैं कि घर में नमक से ही बरकत आती है और सुख समृद्धि का वास होता है नमक का गिरना अच्छा नहीं माना जाता अगर इससे घर में अपशगुन होने के संकेत होते हैं।

1.खड़े साबुत नमक के बहुत से प्राकृतिक गुण विद्वान होते हैं जिससे यह घर में छुपे बुरी शक्तियों को ढूंढ ढूंढ कर भगा देते हैं।

2.एक कांच की कटोरी में खड़ा नमक भरे और इस कटोरी को बाथरूम में रखे इस उपाय से भी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती है।

3.घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में पोछा लगाते समय थोड़ा सा भूत खड़ा नमक मिला लेना चाहिए इस उपाय से भी घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है वातावरण की पवित्रता बढ़ती है।

4.घर में धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए कांच का गिलास लेकर उसमें पानी और नमक मिलाकर घर के नेतृत्व कोने में रख दें ।जहां पर किसी की नजर ना पड़ती हो ।उसके पीछे लाल रंग का एक बल्ब लगा दें जब भी पानी सूखे तो उस गिलास को साफ करके दोबारा नमक मिलाकर पानी भर दे।

5.नमक की पुड़िया बनाकर शाम के समय से घर के दरवाजे पर ऐसी जगह रखें जहां से कोई इसे देख ना सके। ऐसा माना जाता है कि यह रात के घर में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर घर में ऐसी शक्तियां बनाता है जो परिवार में एक अनोखी शक्ति भर देता है। तथा उस घर में सुख समृद्धि आती है नमक में अद्भुत शक्तियां होती है।

जो सभी प्रकार के नकारात्मक प्रभावों को नष्ट कर देती है इसके अलावा इससे घर में आई दरिद्रता का विनाश होता है महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है परिवार के सभी सदस्यों के विचार सकारात्मक होंगे जिससे उनका मन कार्य में लगा रहेगा असफलताओं का दौर समाप्त हो जाएगा और सफलताएं मिलने लगेगी।

Loading...