एक अंगूठी मात्र पहनने से रातो रात बदलती है किस्मत होने लगेगा चमत्कार !!

एक अंगूठी मात्र पहनने से रातो रात बदलती है किस्मत होने लगेगा चमत्कार !!

आज के समय में कई व्यक्ति सफल होने के लिए शोटकर्ट तरीके अपनाना चाहते है। इसलिए लिए वह कई तरह के उपाय करते रहते हैं। उनका कहना होता है कि ऐसा करने से उनको फायदा होता है। अक्सर लोग मूंगा, पन्ना, हीरा या मोती आदि कई नगों की अंगूठीयां आदि पहनते हैं।

कई लोग तो अपने सारे हाथों में ही अंगूठियां पहनकर रहते है। ऐसा करने से उनके साथ केवल शुभ ही होगा। आजकल देखने में आ रहा है कि अधिकतर लोग कछुए की अंगूठी पहने हुए दिखाई देने लगे हैं। आइए जाने क्यों पहनते है कुछए की अंगूठी।

इसे पहनने से व्यक्ति में आत्मविश्वास दोगुना बढ़ जाता है। इसे लगातार पहने रहने से व्यापार में घाटा नहीं होता है और धन में बरकत होती है।
कछुए की इस अंगूठी को पहनते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि कछुए के सिर वाला हिस्सा आपकी तरफ होना चाहिए।यह भी माना जाता है कि इस अंगूठी को धारण करने से व्यक्ति में कछुए की भांति हर काम के प्रति धैर्य और साहस आता है। इससे वह सफलता की ओर बढ़ता है।

पौराणिक किदवन्तियों और कथाओं के अनुसार, कछुआ भगवान विष्णु का (कच्छप) अवतार माना जाता है। कछुआ धैर्य, शांति, विजय का प्रतीक है। इसे पहनने से ये सभी लाभ होते हैं।लक्ष्मी का उदभव भी लक्ष्मी जी समुद्र मंथन से हुआ था इसलिए कछुआ लक्ष्मी जी का भी प्रिय माना जाता है।

 

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published.