आ जाती है कंगाली अगर रसोई घर में होते है ऐसे काम !! अगर आप भी करते तो हो जाये सावधान !!

आ जाती है कंगाली अगर रसोई घर में होते है ऐसे काम !! अगर आप भी करते तो हो जाये सावधान !!

प्राचीन काल से ही महिलाएं रसोई के सभी काम करती आ रही है रसोईघर घर का एक ऐसा हिस्सा है जहां पर मां लक्ष्मी , सरस्वती दोनों वास करती है ।गृहस्थी का संचालन करने के लिए जितना भी धन और अनाज आता है ।वह इन दोनों देवियों की कृपा से आता है। इसलिए रसोईघर घर का एक ऐसा हिस्सा है जिसे हमेशा पवित्र और स्वच्छ रखना चाहिए। जिनसे दोनों देवियों की कृपा बनी रहे ऐसे में कई बार जाने अनजाने हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिससे हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है कुछ ऐसी गलत आदत है जो जीवन में कंगाली लाती है और मनुष्य को अनचाही परेशानियां घेर लेती है।

आज हम आपको कुछ ऐसी चीज बताएंगे जिनका आपको अपनी रसोई घर में ध्यान रखना है।

1.सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि रात को भोजन करने के बाद झूठे बर्तन साफ करके रसोई को सोने से पहले अच्छी तरह से साफ कर ले बर्तनो में रात को बिना धोए बर्तन रहते हैं उन घरों में अनेक प्रकार की परेशानी आती है अनेक प्रकार की नकारात्मक उर्जा उत्पन्न होती है।

2. कभी भी बिस्तर पर बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए बल्कि जहां घर में जाने का उपयुक्त स्थान है वहीं पर बैठकर खाना खाएं।

3.आपको यह भी ध्यान रखना है कि रसोई घर में पानी के नल को खुला नहीं छोड़ना है। जिस नल से धीरे-धीरे पानी टपकता है वहां पर कभी भी बरकत नहीं हो पाती और धन और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां उत्पन्न होती है।

4. इसके साथ ही झाड़ू और पहुंचे को खुले में नहीं रखना चाहिए और रसोईघर में तो बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए क्यों किया घर में आने वाली सकारात्मक ऊर्जा को नष्ट कर देती है।

182 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.