दिन मे नहीं अगर रात में करेंगे बजरंगबली की पूजा के साथ यह काम तो होगी आपकी सभी इच्छा पूरी !!

दिन मे नहीं अगर रात में करेंगे बजरंगबली की पूजा के साथ यह काम तो होगी आपकी सभी इच्छा पूरी !!

विघ्नहर्ता हनुमान के बारे में कौन नहीं जानता है। भगवान हनुमान का दिन मंगलवार होता है। इस दिन सच्चे मन से कोई भी उपाय और पूजा करने से भगवान जल्द ही प्रसन्न होते है। इतना ही नहीं किसी अच्छे समय में हनुमान चालीसा का पाठ करने से व्यक्ति को हर दोष से मुक्ति मिल जाती है। उसके शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है।

1.अगर आपकी कुंडली में शनि का साढ़े साती लगा हो, तो हनुमान जी इस समस्या से निजात दिला सकते है। ज्योतिष के अनुसार रात को आठ बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से शनि के साढ़े साती से निजात मिल जाएगा। कहा जाता है कि हनुमान देव की पूजा करने से शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है। यह भी कहा जाता है कि शनि भगवान हनुमान के भक्तों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते।

2.अगर आप श्री हनुमान को प्रसन्न करना चाहते है, तो रात के समय जरुर इनकी पूजा करें। इससे वो जरुर आपकी पुकार सुनेंगे। जानिए किस तरह से रात को पूजा करने से बजरंगबली खुश हो जाते है।

3.अगर आप किसी भी परेशानी में है, तो रात के समय हनुमान चालीसा का पाठ करें। अगर आज आपने इसे 9 बजे किया तो रोजाना इसी समय पर चालीसा का पाठ करें। इसके साथ ही अपना आसन भी एक ही रखें उसे भी ना बदलें। ऐसा 21 दिन लगातार करने से आपको अधिक लाभ मिलेगा। साथ ही हर समस्या से निजात मिल जाएगा।

4.प्रत्येक मंगलवार तथा शनिवार रात 8 बजे श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें, कुछ ही दिन में बच्चे का स्वभाव बदलेगा और आपकी बात मानने लगेगा।

भगवान हनुमान की पूजा करते समय ध्यान रखें ये बातें

  • जहां पर भी भगवान की पूजा कर रहे है। वहां पर साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें।
  • हर मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाए।
  • भगवान हनुमान जी की एक ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें श्री राम और लक्ष्मण भी हो।
  • पूजा के बाद आरती करना न भूले।