माँ लक्ष्मी करेगी धन की वर्षा अगर आपके पर्स मे होगी ये 9 चीजें!!

आपके पर्स में होंगी ये चीजें, तो मां लक्ष्मी करेंगी धन की कृपा!!

कोई नहीं चाहता कि उसके पास धन की कमी हो। हर किसी की यही चाहत होती है कि उसके पास अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए ढेर सारा धन हो। यदि बहुत सारा नहीं तो कम से कम इतना धन हो कि वह गुजारा कर सके। धन पाने के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं। कुछ लोग छल-कपट से भी जल्द से जल्द धन कमाने की कोशिश करते हैं। लेकिन अमूमन लोगों की यह शिकायत होती है कि धन उनके पास आता है और जल्द ही चला जाता है।इसी परेशानी को समझते हुए हम आपके लिए कुछ शास्त्रीय उपाय लाए हैं। इन उपायों को करने के बाद आपके पास धन की कभी कमी नहीं होगी।

माँ लक्ष्मी की होगी असिम कृपा अगर आपके पर्स मेँ होगी ये 9 चीजें!!
माँ लक्ष्मी की होगी असिम कृपा अगर आपके पर्स मेँ होगी ये 9 चीजें!!

यह उपाय आपके पर्स से जुड़े हैं। जी हां… पर्स, जिसमें आप अपना धन रखते हैं। बहुत नहीं तो कम से कम रोज़ाना इस्तेमाल करने लायक पैसा तो लोग पर्स में रखते ही हैं। तो आज हम आपको पर्स से जुड़े ही शास्त्रीय उपाय बताएंगे जिसके अनुसार आपको अपने पर्स में कुछ खास चीजें रखनी चाहिए।शास्त्रों में विख्यात वास्तु शास्त्र की मानें तो यदि आप पर्स में आगे बताई जा रही 10 चीजें रखेंगे, तो आपके पास धन की कमी कभी नहीं होगी। आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा और हमेशा आपको जरूरत के अनुसार पैसा देता रहेगा।

1.धन संबंधी किसी भी समस्या का हल आप मां लक्ष्मी से पा सकते हैं। धन की देवी मां लक्ष्मी की तस्वीर यदि आप अपने पर्स में रखेंगे आपको कभी पैसे की कमी नहीं होगी। ध्यान रहे, आप मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर का चयन करें जिसमें वे बैठी हुई मुद्रा में हों।

2.हिन्दू धर्म में तुलसी और पीपल, दोनों को ही पूजनीय माना गया है। इनका बड़ा महत्व है, दोनों के संबंध में अनेकों शास्त्रीय उपाय भी हैं। इसी में से एक है धन से जुड़ा उपाय।वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में पीपल का पत्ता रखना चाहिए, यह आर्थिक लाभ देता है। पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त देखकर इसे पर्स में नोटों के साथ ही रखिए। ऐसा करने से पर्स कभी खाली नहीं रहेगा, हमेशा नोटों से भरा रहेगा।

3.शास्त्रों के अनुसार अनाज और धन, एक बराबर ही होता है। इसलिए पर्स में चावल के दाने रखने का महत्व है। पर्स में चुटकी भर चावल के दानें रखें, इससे धन का अनचाहा खर्च कम होता है।

4.संसार में माता-पिता के आशीर्वाद से बढ़कर कुछ नहीं, यदि मां-बाप सिर पर हाथ रख दें तो सारी बलाएं दूर हो जाती हैं। यदि आपको कभी अपने माता-पिता से या फिर घर के बड़े-बुजुर्गों से पैसे मिलें, तो उन्हें कभी खर्च ना करें। शुभ मुहूर्त देखकर इस पर उनसे तिलक लगवाएं और हमेशा पर्स में रखें।

5.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में शीशे का टुकड़ा या फिर छोटा सा चाकू रखना चाहिए। यह भी आय में वृद्धि का प्रतीक होता है। इसके अलावा आप पर्स में ‘कौड़ी’ या फिर गोमती चक्र भी रख सकते हैं।

6.यदि आपके पास चांदी का सिक्का है तो उसे पर्स में रखें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन की वर्षा करती हैं। लेकिन चांदी का या सोने का सिक्का, कौड़ी, रुद्राक्ष, गोमती चक्र, इत्यादि किसी भी वस्तु को पर्स में रखने से पहले कुछ देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। और फिर इसे पर्स में डालें।