सोमवार के दिन तकिये के नीचे ये रख सोये, अगली सुबह देखे चमत्कार !!

सोमवार के दिन तकिये के नीचे ये रख सोये, अगली सुबह देखे चमत्कार !!

अच्छी नींद सेहत का खजाना है परंतु यह हर किसी को नसीब नहीं होती अच्छी नींद सोने के लिए अनेक लोग दवाइयों का सहारा लेते हैं। अगर कोई व्यक्ति रात में पर्याप्त नींद ले लेता है तो वह अपने आप को सुबह तरोताजा महसूस करता है। ज्योतिष शास्त्र अत्यंत प्राचीन एवं मनुष्य की समस्या को ध्यान में रखते हुए ऋषि-मुनियों द्वारा निर्मित किया गया है जिसका उद्देश्य केवल जग का कल्याण है ज्योतिष में अनेक ऐसे उपाय हैं। व्यक्ति को बुरी से बुरी परिस्थिति में उभर सकते हैं ज्योतिष में नींद से संबंधित भी अनेक उपाय मौजूद है। आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आपको हर समस्या से दूर करने में सक्षम है।

1 यदि व्यक्ति सोमवार के दिन मंदिर में देवी देवताओं को चढ़ाए फूल को अपने तकिए के नीचे रख कर सोता है तो उस व्यक्ति को अगले दिन किसी ना किसी प्रकार की अच्छी सूचना सुनाई देती है तथा वह दिन उसके लिए यादगार बना रहता है।

2 यदि व्यक्ति मानसिक रोगी है या परेशान है डरावने सपने आते हैं और राहु अशुभ प्रभाव दे रहा है तो लाल किताब के अनुसार आप अपने तकिए के पास या नीचे साबुत मूली रखकर सोए और प्रातः स्नानादि कर मामूली भगवान को समर्पित करें ऐसा करने से आपको इन सभी परेशानियों से निजात मिलेगी।

3 दुर्गा सप्त दशी को सोते वक्त तकिए के पास रखने से चिंता और तनाव से निजात मिलता है।

4 मान्यता है कि लहसुन सौभाग्य का प्रतीक है अब से जेब अथवा सोते समय तकिए के नीचे रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है इसके अलावा यदि आप तरक्की के समीप कोई भी लोहे की चीज रख कर सोते हैं तो इससे नकारात्मकता दूर होती है।

Loading...