पत्नि द्वारा माथे पर लगाया गया इस तरह से सिंदूर बन सकता है पति के दुर्भाग्य का कारण !!

पत्नि द्वारा माथे पर लगाया गया इस तरह से सिंदूर बन सकता है पति के दुर्भाग्य का कारण !!

वैसे तो भारतीय संस्कृति के हर रीती रिवाज और रस्मों के पीछे धार्मिक होने के साथ साथ कोई ना कोई वैज्ञानिक कारण भी छिपा होता है। एक बात और महिलाओं द्वारा माल में सुनो लगाने का भी धार्मिक एवं वैज्ञानिक दोनों महत्व है। और साथ ही साथ पहले बात करते हैं धार्मिक महत्व की।
आप को यह भी बता दे कि पति की लंबी आयु के लिए एक पत्नी को अपनी मांग के बीचो-बीच सूखा एवं लाल रंग का सिंदूरी लगाना चाहिए। और साथ ही यह भी आवश्यक है कि वह किस तरीके से भी लगाया गया हो।


यह है मांग सिंदूर लगाने का सही तरीका
वैसे तो पत्नी मांग के बीचोबीच सूखा वह लाल रंग का सिंदूर लगाती है और साथ ही साथ उसका तथा उसके पति का जीवन सुखमय व्यतीत होता है और शांति उसके पति की अकाल मृत्यु भी नहीं होती है।
इस तरह सुनो लगाने से पति बना लेता है दूरी
आपको यह भी बता दें कि जो पत्नियां माल के किनारे तरफ सिंदूर लगाती है तो उनके पति भी उन से किनारा कर लेते हैं तथा धीरे धीरे उन से दूर हो जाता है।


इस तरह से सिंदूर लगाने के पति के साथ रहती है अनबन
वैसे तो जो पत्नियां माथे पर सिर्फ नाम के लिए सिंदूर लगाती है और उनसे उनके पति की अनबन बनी रहती है एवं उनका जीवन कभी सुखमय नहीं देती हो पाता।
इस तरह से लगाया गया सिंदूर पति का मान कर देता है समाप्त
आप को यह भी बता दे कि आधुनिक देखने के लिए जो पत्नियां गिरा सिंदूर लगाती है या बालों में छुपा कर रखती है और उसके साथी साथ उनके पति की भी खाती समाज में विलुप्त हो जाती है तथा उनका मान-सम्मान समाप्त हो जाता है।
अतः आप को सिंदूर लगाने का तरीका आपके पति के दुर्भाग्य को सौभाग्य दोनों का ही कारण बन सकता है सिंदूर नारी श्रंगार का भी एक महत्वपूर्ण अंग है और वैसे तो सिंदूर मंगल-सूचक भी कहा जाता है

Loading...