घर की तिजोरी में एक बार रख कर तो देखे ये चीज़.. पैसे का बढ़ना निश्चित है !!

घर की तिजोरी में एक बार रख कर तो देखे ये चीज़.. पैसे का बढ़ना निश्चित है !!

वास्तुशास्त्र में गणेश को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है ऐसा कहा जाता है कि अगर घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी की तस्वीर है। तो घर में कोई भी नकारात्मक उर्जा प्रवेश नहीं कर पाती ।लेकिन भगवान गणेश के बहुत सारे ऐसे हैं जो मनुष्य को हर काम में सफलता दिलाते हैं चाहे धन हो या परिवार में सुख-शांति।

ऐसा ही यह एक चमत्कारिक रूप है सफेद आंकड़े के गणेश जी जिन्हें श्वेतार्क गणेश भी कहा जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि गणेश जी के इस रूप का निर्माण सफेद आक के रूप में होता है ।सफेद आक के पौधे की जड़ को कुछ दिनों तक पानी में भिगोया जाता है और इसके बाद कुछ ऐसी बनावट इसमें आती है जिसकी छवि भगवान गणेश जी से मिलती जुलती है। अर्थात जब सफेद आक की जड़ को पानी से निकाला जाता है तो भगवान गणेश की शरीर की बनावट इसमें दिखाई देने लगती है जिसे हम श्वेतार्क गणेश कहते हैं प्राकृतिक रूप से इसे बनने में बहुत समय लगता है।


लेकिन बाजार में पूजन सामग्री की दुकान पर इसे आसानी से प्राप्त की जा सकती कहते हैं। अगर गणेश जी की ऐसी प्रतिमा को तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी का स्थाई निवास उस तिजोरी में रहता है ।रिद्धि सिद्धि की कृपा बनी रहती है हर काम में लाभ प्राप्त होता है जो मनुष्य श्वेतार्क गणेशजी की पूजा करता है उसके जीवन में सुख और समृद्धि की कभी भी कमी नहीं होती है और ऐसे घर में कभी भी दरिद्रता रोग परेशानी प्रवेश नहीं कर पाते।

Loading...