अगर आपके पैर में है ये निशान, तो इस ब्रम्हान में आप से ज्यादा सौभाग्यशाली और कोई नहीं !!

अगर आपके पैर में है ये निशान, तो आप बनने वाले है जल्द ही धनवान !!

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाओं की तरह पैरों की रेखाएं और आकार भी हमारे जीवन में अधिक महत्व डालती है। सामुद्रिक शास्त्र के हस्तरेखा विज्ञान भाग में हमारी अंगों रेखाएं आकार के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसी तरह भगवान विष्णु के पैरों में मौजूद जिन चीजों की हस्तरेखा विज्ञान में बहुत ही शुभ बताया गया है ।

यह चिन्ह जिनके पैरों में मौजूद होते हैं। वह बड़े ही सौभाग्यशाली होते हैं ऐसे चिन्ह भगवान राम, कृष्ण, महात्मा बुद्ध, महावीर जैन और आज के युग के कई धनवान व्यक्तियों के पैरों में मौजूद है। जिन व्यक्तियों के पैरों में इस तरह के चिन्ह मौजूद है वह लोग परोपकारी धनवान होने के साथ-साथ सहनशील होते हैं। इन्हें किसी का भी दुख देखा नहीं जाता है उनकी सहायता अवश्य करते है। हम आपको आपके पैरों की ऐसी रेखा के बारे में बता रहे हैं। जो कि आपको धनवान बनाती है जानिए कहीं आपके पैर में यह रेखा तो नहीं।

त्रिशूल भगवान शिव का अस्त्र है और जिनके पैरों के तलवों में यह चिन्ह होता है ।वह बहुत ही भाग्यशाली होता है। पैरों में त्रिशूल रेखा अंगूठे और बगल वाली उंगली के जोड़ से करीब 2 अंगूल नीचे होती है। कहते हैं इस रेखा का पैर में होना पूर्व जन्म के पुण्य कर्मों का फल होता है।

जिन लोगों की जन्मपत्रिका में त्रिशूल रेखा होती है उनकी जन्म पत्रिका में सूर्य ग्रह बहुत प्रबल होता है पैरों में इस रेखा वाले लोगों को किसी सरकारी दफ्तर में या सरकार से जुड़ी किसी प्राइवेट संस्था में उच्च अधिकारी होते हैं जिस भी जगह पर इन लोगों की उपस्थिति होती है वहां इनका पूरा प्रभाव रहता है और पैसों की कमी इन्हें होती ही नहीं है।

Loading...