इस पेड़ का सिर्फ एक पत्ता चुपचाप डाल ले अलमारी में, घर में होगा पैसा ही पैसा !!

इस पेड़ का सिर्फ एक पत्ता चुपचाप डाल ले अलमारी में, घर में होगा पैसा ही पैसा !!

शास्त्रों के अनुसार पीपल के वृक्ष के चमत्कारी माना गया है ।और इसमें कई देवी देवताओं का वास है। इसी वजह से इस पेड़ के आसपास की गई पूजा या उपाय बहुत जल्द ही असर दिखाती है यदि कोई व्यक्ति नियमित रूप से पीपल के छोटे-छोटे सामान्य उपाय भी करेगा तो वह कुछ ही समय में अपनी किस्मत बदल सकता है।

शनिवार के दिन पीपल का एक पत्ता तोड़ कर उसे गंगाजल से दूर पर उसके ऊपर हल्दी तथा दही के गोल से अपने दाएं हाथ की अनामिका उंगली से ही हिम लिखें इसके बाद पत्ते को धूप दीप दिखाकर अपने बटुए या तिजोरी में रखने प्रत्येक शनिवार को पूजा के साथ वह पता है। बदलते रहें यह उपाय करने से आपका बटुआ या तिजोरी कभी भी धन से खाली नहीं होगी पुराना पता किसी पवित्र स्थान पर ही रखे।

सत्ता के प्रति मंगलवार और शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठने के बाद दे नित्यकर्मों से निवृत होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ने ध्यान रखें पत्ते पूरे होने चाहिए कहीं से टूटे अखंडित नहीं होना चाहिए इन 11 पत्तों को स्वच्छ जल में कुमकुम या अष्टगंध चंदन मिलाकर। इसे श्री राम का नाम लिखे नाम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें।

इसके बाद श्री राम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला बनाए इस माला को किसी भी हनुमान जी के मंदिर जाकर वहां बजरंगबली को अर्पित करें इस प्रकार का उपाय करते रहें कुछ समय में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।