खूब पैसा और नाम कमाना है तो बोले सिर्फ 6 अक्षर का ये चमत्कारी मंत्र !!

खूब पैसा और नाम कमाना है तो बोले सिर्फ 6 अक्षर का ये चमत्कारी मंत्र !!

भगवान गणेश को बुद्धि ज्ञान का देवता माना गया है ।अर्थात इनकी पूजा बुद्धि ज्ञान द्वारा सुख समृद्धि प्रदान करती है । जैसा कि आप सब जानते हैं किसी भी काम को शुरू करने से पहले हम भगवान गणेश को याद करते हैं । और उनकी आराधना करते हैं इससे आप जो भी काम कर रहे हैं । उसमें किसी भी तरह की कोई बाधा या रुकावट नहीं आती हैं ।

लेकिन अगर आप अपने जीवन में सुख समृद्धि चाहते हैं सुख और वैभव की कामना चाहते हैं । तो इसके लिए शास्त्रों में चतुर्थी या फिर बुधवार को कुछ विशेष मंत्रों से भगवान गणेश जी की पूजा और जाप करना चाहिए ऐसा करना बहुत मंगलकारी बताया गया है भगवान गणेश जी के सभी मंत्रों में से एक मंत्र है षडाक्षरी गणेश मंत्र अर्थात इस मंत्र को धन व सुख सुविधाओं के साथ हर काम में मोक्ष देने वाला माना गया है ।

ऐसी मान्यता है कि यह सिद्ध मंत्र ब्रह्म ब्रम्हदेव ने स्वयं भगवान गणेश जी की भक्ति के लिए प्रकट किया था तो आइए जानते हैं इस मंत्र के जाप करने की विधि तथा यह मंत्र कौन सा है हर महीने की चतुर्थी को भगवान गणेश को चंदन, चावल, दुर्वा सिंदूर से पूजा करके गुड़ के लड्डुओं का भोग लगाएं या फिर मोदक का भोग लगाएं और भोग लगाने के बाद इस गणेश मंत्र का उच्चारण करें यह मंत्र इस प्रकार है ।
वक्रतुंडाय नम:
इस मंत्र का उच्चारण करते समय ध्यान रखें कि आपका मुख पूर्व दिशा की तरफ हो इस मंत्र के जाप से आपको भगवान गणेश की कृपा होती है। साथ ही आप को बुद्धि ज्ञान के द्वारा सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Loading...