न करें ज्योतिष के ये उपाय..!!!आपकी बर्बादी का कारण बन सकते हैं…!!!!

न करें ज्योतिष के ये उपाय..!!!आपकी बर्बादी का कारण बन सकते हैं…!!!!

आज हम आपको बतायेगे ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय जो अगर आप करेंगे तो आप की जिंदगी बनने की जगह बिगड़ सकती है । हम माने या न माने लेकिन यह शत-प्रतिशत सत्य है कि हमारा पूरा जीवन ब्रह्माण में मौजूद नौ-ग्रहो के अनुसार संचालित होता है जो कि हमारी कुंडली पर अलग अलग स्थानो और स्थितिओ पर बैठे होते है । कुंडली के भाव के अनुसार अगर इन ग्रहो की बैठक उचित हो तो निश्चित रूप से हमे शुभ फल मिलते है । वही अगर इन की बैठक गलत हो तो यह हमारे पुरे जीवन को बिगड़ सकता है ।

ऐसा तो बहुत ही काम होता है कि व्यक्ति कि कुंडली में हर गृह बिलकुल सही हो । शायद ही आपने कभी कोई व्यक्ति देखा होगा जिसे जीवन में किसी भी तरह कि समस्या का सामना न करना पड़ा हो ।इन सब हालातो के लिए जातक की कुंडली के गृह ही जिम्मेदार होते है, यही गृह खुशियां भी लाते है, और यही गृह परेशानियों का कारण भी बनते है । ज्योतिष के पास न सिर्फ समस्याओ के उत्पन्न होने के कारण है बल्कि उनके निदान के कई उपाय भी मौजूद है ।

लेकिन कभी कभी कुछ उपाय भी ऐसे होते है जो हमे समस्याओ से उबारने की जगह समस्याओ के दलदल में फसते जाते है  ।

  • ज्योतिष विधा के अनुसार कभी भी उच्च ग्रहो से सम्बंधित दान नहीं करना चाहियें । अर्थात आपकी कुंडली में कोई गृह उच्च का है तो उससे जुड़ा कोई दान नहीं करना चाहिए । यह उस गृह को कमजोर कर देता है ।
  • जिस जातक की कुंडली में बृहस्पति दसवे या चौथे भाव में हो तो ऐसे व्यक्ति को कभी मंदिर के लिए दान नहीं देना चाहिए । यह बहुत ही अशुभ माना जाता है ।अगर सूर्य सातवे या आठवे भाव में हो तो व्यक्ति को कभी ताम्बे का दान नहीं करना चाहिए क्योंकि यह धन की हानि का कारण बनता है ।

  • अगर आपको किसी ने मन्त्र करने की सलाह दी है तो ध्यान करे कि उसका उच्चारण सही और मंत्रो की संख्या पूरी हो, ऐसा न करने पर उस मन्त्र का जाप पूरा नहीं हो पाता । मन्त्र का उच्चारण गलत करने से लाभ की जगह हानि होने की संभावना है । मन्त्र उच्चारण हमेशा एक ही जगह पर बैठकर और सम संख्या में करना चाहिए । अन्यथा लाभ की जगह हानि हो सकती है । मंत्र जाप पूर्ण होने पर उसका फल तभी प्राप्त होता है जब आप दशांश हवन करते है , अन्यथा जातक हवन के फल से वंचित रह जाते है ।

आपको खुशहाल जीवन के लिए उन सभी बातो का ध्यान रखना आवश्यक है,जिनके विषय में हमने आपको बताया है । वरना आपका जीवन बनने की जगह बिगड़ भी सकता है ।

Loading...