आज के दिन करे यह काम दिलाएंगे आपको साक्षात माँ लक्षमी और भगवान विष्णु का आशिर्वाद!!

आज के दिन करे यह काम दिलाएंगे आपको साक्षात माँ लक्षमी और भगवान विष्णु का आशिर्वाद!!

करोड़पति ज्योतिषशास्त्री का प्राचीन विद्या है। जिसमें व्यक्ति के हर समस्या का निदान है। ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह को भाग्य का कारक माना गया है । यदि बृहस्पति वार के दिन कुछ विशेष उपाय किए जाए तो भाग्य को अपने अनुकूल बनाया जा सकता है ।

बृहस्पतिवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा के लिए भी विशेष माना गया है । भगवान विष्णु की पूजा से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है तथा इससे भक्तों को कभी भी धन से संबंधित समस्या नहीं रह जाती । बृहस्पतिवार को सही विधि विधान के साथ पूजा एवं उपाय किए जाए तो शीघ्र फल प्रदान होते हैं ।

आइए जानते हैं कि कौन सी है वह विधि विधान से है वह उपाय

1 बृहस्पतिवार के दिन पीली वस्तुओं का दान लाभदायक माना जाता है इस दिन गुरु से संबंधित वस्तुओं का दान करें जैसे सोना, हल्दी ,चना आदि इसके साथ ही हर बृहस्पतिवार भगवान शिव को बेसन के लड्डू का भोग जरूर लगाएं ।

2 बृहस्पतिवार को पूजा के बाद माथे पर केसर का तिलक लगाएं यदि केसर का तिलक संभव ना हो सके तो हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं । इसके बाद आप जो भी काम शुरु करेंगे वह अवश्य पूरा होगा ।

3 बृहस्पति देव की तस्वीर पीले कपड़े पर विराजित करें और पूजा करें पूजा में केसरिया चंदन, पीले चावल पीले फूल और प्रसाद के लिए पीले भगवान या पीले फल चढ़ाए जैसे केला ,पपीता आदि ।

4 गुरुवार के दिन प्रातः जल्दी उठ भगवान विष्णु को घी का तेल अर्पित करें इसके पश्चात भगवान विष्णु के सहस्त्र नाम का पाठ करें। इसके साथ केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाए तथा गरीब बच्चों को दान करें साथ ही गुरु मंत्र का जाप करें जो कि इस प्रकार है ॐ बृहस्पतए नमः मंत्र जाप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए।

5 गुरुवार को माता पिता एवं गुरु के चरण स्पर्श करें और आशीर्वाद प्राप्त करें इन उपायों से धन संपत्ति विवाह और भाग्य संबंधी समस्याएं दूर हो सकती है।

25 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.