अगर आप लाये माँ लक्ष्मी कि यह एक तस्वीर घर तो पड़ सकता है आप भर बहुत भारी !!

माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए हर व्यक्ति अपने घरों में अथवा कार्यस्थल पर उनकी फोटो लगाता है या उनकी प्रतिमा स्थापित कर उनका पूजन करता है  । परंतु क्या आप जानते हैं देवी लक्ष्मी की फोटो प्रतिमा घर में स्थापित करने से पहले कुछ विशेष बातों की जानकारी अत्यंत आवश्यक है अन्यथा आप कंगाल तक हो सकते हैं । पुराणों में यह बताया गया है देवी लक्ष्मी का वाहन उल्लू है तथा उल्लू रात्रि के समय ही सक्रिय होता है  । मां लक्ष्मी जब किसी सोने स्थान या एकांत आदि स्थानों पर जाती है तब माता लक्ष्मी उल्लू पर सवार होती है  । इसलिए माता को उल्लू वाहिनी कहा जाता है  । उल्लू पर विराजित होकर  माता लक्ष्मी काले धन रखने वाले व्यक्तियों के घरों में सवार होकर जाती है  । देवी लक्ष्मी के इस स्वरूप को घर में ना लाएं जिस पर माता उल्लू पर सवार है माता के इस प्रतिमा की पूजा करने से घर में धन आने में बाधा उत्पन्न होती है यदि किसी तरह का धन आ भी जाए तो टिकता नहीं है  ।

भगवान विष्णु के साथ देवी लक्ष्मी गरुड़ राज पर होकर सवारी करती है गरुड़ राज में विराजमान होती । माता आकाश में विचरण करती है अतः माता को गरुड़ वाहिनी भी कहा गया है। भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की किस तरह की प्रतिमा अथवा तस्वीर आप अपने घर में रखें तो धन की कमी दूर हो जाएगी हर व्यक्ति विधिवत पूजा द्वारा भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की इस प्रकार की फोटो की पूजा करें तो व्यक्ति को अपार धन की प्राप्ति होती है  ।

देवी लक्ष्मी के साथ यदि व्यक्ति नियमित रूप से कुबेर देव की भी पूजा करते हैं । तो व्यक्ति को धन से जुड़ी हर समस्याओं से छुटकारा मिलता है यही कारण है किसी भी देवी देवता के साथ इन दोनों को पूछना बहुत पुण्यदाई एवं घर में समृद्धि लाने वाला होता है  ।
यदि व्यक्ति ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्य को निभाते हुए कुबेर देव का पूजन करें तथा कर घर में कुबेर यंत्र स्थापित करें तो व्यक्ति को कभी भी धन की समस्या नहीं रहेगी तथा आर्थिक अवस्था सदैव उच्च रहेगी  ।

Loading...