हनुमान जी के शक्तिशाली सिद्धि मंत्र, जिसके जपने मात्र से हर बाधा होगी छूमन्तर !!

हनुमान जी के शक्तिशाली सिद्धि मंत्र,  जिसके जपने मात्र से हर बाधा होगी छूमन्तर !!

हनुमान जी के सिद्धि मंत्र किसी भी व्यक्ति के किसी भी प्रकार की समस्या को क्षण भर में दूर कर सकते है. हमारे हिन्दू धर्म में हनुमान जी को शक्ति एवम बल का प्रतीक माना गया है। हनुमान जी प्रभु श्री राम के सबसे बड़े भक्त माने जाते है।
लोग हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मुख्य रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करते है परन्तु हनुमान जी का शक्तिशाली सिद्धि मंत्र  से भी हनुमान जी कृपा प्राप्त की जा सकती है।

1.हनुमान जी के सिद्धि मंत्र में से एक हे भय एवम बहुत भगाने वाले मंत्र। जो कोई व्यक्ति जिसे ऐसा प्रतीत होता हो की कोई साया उसके पीछे पड़ी है अथवा किसी को कोई बुरे सपने आते हो जिससे वह अत्यधिक भयभीत हो जाता है इस अवस्था में व्यक्ति को  हनुमान जी के इस सिद्धि मंत्र का जाप करना चाहिए।

ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय
नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहाः।
प्रनवउं पवनकुमार खल बन पावक ग्यानधन।
जासु हृदय आगार बसिंह राम सर चाप घर।।
हनुमान जी का यह मन्त्र व्यक्ति के हर भूत प्रेत की बाधा से उसे मुक्ति दिलाएगा तथा व्यक्ति के कार्य बनने लगेंगे।

2.  यदि आपको आपका कोई शत्रु परेशान कर रहा हे तो आपको निचे दिया गया हनुमान जी के इस सिद्धि मंत्र को प्रयोग में लाना चाहिए. हनुमान जी का यह सिद्धि मंत्र शत्रु से सम्बन्धित हर बाधा को दूर कर देगा।
ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।

3. यदि आपको ऐसा लगता है की आपके प्राण हमेसा किसी न किसी संकट में पद जाता है. अथवा आपको कुछ दिनों से किसी मृत्यु से सम्बन्धित किसी प्रकार का भय सता रहा हो तो आपको हनुमान जी के इस सिद्धि मंत्र को प्रयोग में लाना चाहिए।
अज्जनागर्भ सम्भूत कपीन्द्र सचिवोत्तम।
रामप्रिय नमस्तुभ्यं हनुमन् रक्ष सर्वदा।।

4.  हनुमान जी के इस सिद्धि मंत्र  का प्रयोग धन प्राप्ति के लिए भी प्रयोग में लाया जाता है. इस मन्त्र के जाप द्वारा हनुमान जी की कृपा आप पर होगी तथा आप धन प्राप्त कर पाएंगे।
मर्कटेश महोत्साह सर्वशोक विनाशन ।
शत्रून संहर मां रक्षा श्रियं दापय मे प्रभो।।

 

Loading...