आज शाम जाये हनुमान मंदिर और चढ़ाकर आये यह एक चीज़ कुछ इस अंदाज़ मे और फिर देखे चमत्कार !!

आज शाम जाये हनुमान मंदिर और चढ़ाकर आये यह एक चीज़ कुछ इस अंदाज़ मे और फिर देखे चमत्कार  !!

मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है इस दिन का ही लोग व्रत भी रखते हैं जिससे हनुमानजी उन पर सदैव अपनी कृपा बनाए रखते हैं ।ज्योतिष मंगल को उर्जा का कारक माना जाता है ।और यह भी माना जाता है कि अगर मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करते हैं तो आपकी किस्मत बदल सकती है तो आइए जानते हैं कौन से हैं वह उपाय।

1 आप तो मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगूठे से हनुमानजी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता श्री के चरणो में लगाने से आपकी सभी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

2 अगर डर आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो आप तनाव में रहते हैं ऐसे में 7 दिन हनुमान जी की विशेष पूजा करें या फिर हनुमान अष्टक और हनुमान चालीसा का पाठ प्रतिदिन सौ बार पढ़ें।

3 अगर भगवान जी को पूरी तरह खुश रखना चाहते हैं तो अपनी ऊंचाई के अनुसार नाल को गांठ बांधकर नारियल में लपेट कर उस पर केसरिया सिंदूर से स्वास्तिक बनाकर हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनको अर्पित करें ऐसा करने से आपके घर में धन की वृद्धि होगी साथ ही आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी।

4 अपने मुंह को दक्षिण की ओर कर 7 दिन तक रोजाना पीपल के पेड़ के नीचे 108 बार हनुमान चालीसा पड़े जिससे आपको धन की कमी कभी भी महसूस नहीं होगी।

Loading...