यह है वो 5 महत्वपूर्ण बातें जो धन के देवता कुबेर को प्रसन्न कर सकती है और आपको धनवान बना सकती है !!

यह है वो 5 महत्वपूर्ण बातें जो धन के देवता कुबेर को प्रसन्न कर सकती है और आपको धनवान बना सकती है  !!

धन के देवता कुबेर को भगवान शिव का द्वारपाल भी बताया जाता है वैसे कुबेर रावण के सौतेले भाई हैं किंतु अपने ब्राह्मण गुणों के कारण ही कुबेर देवता माने गए हैं। अब आप लक्ष्मी जी की पूजा काफी करते होंगे लेकिन कई बार मात्र लक्ष्मी जी की पूजा से व्यक्ति धन का लाभ नहीं ले पाता तो ऐसे व्यक्ति को धन के देवता कुबेर को प्रसन्न करने की कोशिश करनी चाहिए और धन का लाभ लेना चाहिए।

क्या जवाब गोपाल जरूरी बातें बताते हैं जिनकी मदद जिससे धन के देवता आप पर धनवर्षा कर सकते हैं।

1 इस मंत्र का लगातार करें जाप

इस मंत्र का जाप हर दिन सुबह शाम करें आप 108 मोतियों की माला ले और दिन में दो बार सुबह शाम 108 बार इस मंत्र का जाप करें। शांति मंत्र जप खत्म होते ही एक बार हनुमान चालीसा का पाठ भी करें आपको धन का लाभ बहुत ही जल्द मिलने लगेगा।

2 रात को जलाए शिव भगवान के सामने दीपक

धन के देवता कुबेर भी शिव के सामने रात को दीपक जलाने से ही धन के देवता बने है। इसलिए जो व्यक्ति रात को भगवान शिव के सामने दीपक जलाता है। उस पर कुबेर देवता विशेष ध्यान देते हैं इसलिए आप लगातार रात के समय से भगवान के सामने दीपक जरुर जलाएं।

3 कुबेर की मूर्ति

घर के अंदर कुबेर देवता की तस्वीर या मूर्ति को लाभदायक माना गया है। यदि आपके घर में धन नहीं आ रहा है या फिर धन रुक नहीं पा रहा है। तो आप कुबेर देवता की मूर्ति लाए पर घर में उसको प्राण प्रतिष्ठा के द्वारा उत्तर दिशा में स्थापित करें इससे आपको लाभ मिलने लगेगा।

4 घर में जहां धन रखते हैं वहां जरूर स्थापित हो कुबेर देवता

घर में जहां धन रखा जाता है। उस जगह पर या फिर तिजोरी में धन के देवता कुबेर का बाद जरूर होना चाहिए कुबेर देवता को कोषाध्यक्ष बताया गया है। पहले मंदिरों के बाहर कुबेर जी की मूर्तियां जरूर होती थी क्योंकि धर्म की रक्षा कुबेरजी करते थे।

5 दिवाली पर विशेष पूजा

जानकार लोग अपने खास पंडित की मदद से दिवाली पर कुबेर जी की गुप्त पूजा जरूर करवाते हैं। यह पूजा गुप्ता नहीं होती वर्सेस पूजा का सब को बताया नहीं जाता यह पूजा एक सही पंडित सही मंत्रों के जाप से कर दे तो कुछ ही महीनों में उस घर को विशेष लाभ प्राप्त हो जाता है।

26 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.