जानें किन लोगों से कभी खुश नहीं होते भगवान शिव..!!!जिन्हें भगवान शिव कभी माफ़ नहीं करते..!!!

जानें किन लोगों से कभी खुश नहीं होते भगवान शिव..!!!जिन्हें भगवान शिव कभी माफ़ नहीं करते..!!!

शास्त्रों में कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताया गया है कि वो कितनी भी पूजा पाठ करे उन्हें शुभ फल कि प्राप्ति नहीं होगी । कई बार व्यक्ति ऐसे कार्य कर लेते है,जिसके कारण शिवजी क्रोधित हो जाते है।कहा भी तो जाता है इंसान के पापो की सजा उसे जरूर मिलती है शिव पुराण में यह बताया गया है कि काम ,व्यवहार और सोच के द्वारा किये गए कुछ पाप वर्णित है , जिन्हें भगवान् शिव कभी माफ़ नहीं करते है।अगर आप ये सब काम करते है और इसके साथ साथ भोलेनाथ कि पूजा करते है तो पूजा कभी भी सफल नहीं हो पाती है।तो आइये जानते है वो काम जिससे भगवान् शिव क्रोधित हो जाते है।

किसी दूसरे व्यक्ति के धन व स्त्री पर बुरी नज़र रखना,चोरी करना,माता-पिता व देवी-देवताओ का सम्मान न करना ऐसे व्यक्ति से भगवान् शिव हमेशा क्रोधित रहते है।किसी भले इंसान को तंग करना और बुरा न करके उसके बारे में बुरी सोच रखना पाप कि श्रेणी में आता है । इसके अलावा गलत तरीके से दूसरे कि सम्पत्ती को छीनना, मंदिर से चीजे चुराना, ऐसा करने से भी व्यक्ति पाप का भागीदार बनता है ।निरअपराध इन्सान को कष्ट देना , उसे नुकसान पहुंचना , दान की हुई चीज और धन वापस लेना, गुरु की पत्नी के साथ सम्बन्ध बनाना ऐसी चीजे महा पाप मानी गयी है जिसे भगवान् शिव कभी भी माफ़ नहीं करते है ।

हमें कभी भी ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे हमारे प्रभु हमसे नाराज़ हो बल्कि हमें तो सदैव वहीँ काम करना चाहिए जो हमारे परमात्मा हमसे करना चाहते है और जिससे वे हमसे खुश रहें ।

Loading...