ये कछुआ फकीर को भी बना देता है मालामाल, बस घर में रख दे यहां !!

ये कछुआ फकीर को भी बना देता है मालामाल, बस घर में रख दे यहां !!

वास्तु और फेंगशुई के कुछ सिद्धांत अपना कर  हम अपने जीवन में सुख समृद्धि और खुशियां पा सकते हैं। आज हम ऐसी एक वस्तु के बारे में बताने जा रहे हैं जो वास्तु और फेंगशुई दोनों से ही संबंध रखती है ।ऐसा माना जाता है कि कछुए के प्रतीक को घर में रखने से धन प्राप्ति के योग बनते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। कछुआ शांत  और मंद गति से चलने वाला लंबी आयु जीने वाला प्राणी होता है ।इसे हिंदू धर्म में शुभता का प्रतीक माना जाता है और हिंदू धर्म में इसका संबंध भगवान विष्णु से है ऐसा इसलिए क्योंकि समुद्र मंथन के दौरान भगवान विष्णु ने कुंभ अवतार धारण करके मंदराचल पर्वत को स्थिर किया था।

कहते हैं कि कछुए का प्रतीक अगर घर में रखा जाए तो घर से वास्तुदोष दूर हो जाता है ।और घर में रहने वाले सदस्यों की सेहत अच्छी रहती है। कछुए का प्रतीक जीवन में खुशहाली ला सकता है। और इसे अपने घर और ऑफिस में आप रख सकते हैं दोनों में ही घर और ऑफिस दोनों में बरकत होनी शुरू हो जाएगी।

इसको रोकने के लिए कुछ नियम होते हैं। आमतौर पर लोग बाजार से लेकर आ जाते हैं लेकिन जब तक इसे सही दिशा मे  ना रखा जाए तब तक यह शुभफल नहीं देता है । कछुए को घर में रखने से कामयाबी के साथ-साथ धन दौलत का भी समावेश होता है ।इसलिए इसके रखने की सबसे उचित दिशा घर के उत्तर दिशा घर के उत्तर दिशा को धन की दिशा माना जाता है ।कछुए को घर में रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसका मुख घर के अंदर की तरफ हो।

Loading...