सतयुग काल का है काली हल्दी का यह उपाय कैसी भी हो समस्या कभी नहीं जाता इसका प्रभाव निष्फल !!!

सतयुग काल का है काली हल्दी का यह उपाय कैसी भी हो समस्या कभी नहीं जाता इसका प्रभाव निष्फल !!!

धरती माता ने हमें अनेक प्राकृतिक खजानो का भंडार दिया हुआ है। प्रकृति में हमे जितनी भी वस्तुए दिखाई देती है उन सभी का कुछ न कुछ महत्व होता है।आज हम आपको एक ऐसे ही दुर्लभ वस्तु काली हल्दी से जुड़े कुछ उपाय के बारे में बताने जा रहे है जिसकी सहायता से आप अपने जीवन में चल रहे विभिन्न प्रकार की समस्याओ से छुटकारा पा सकते है तथा इसके साथ ही समृद्धिदायक जीवन व्यतीत कर सकते है।

अत्यंत प्राचीन काली हल्दी से जुड़े इस ख़ास उपाय की विशेष बात यह है की इसका प्रभाव कभी भी निष्फल नहीं जाता।

काली हल्दी बड़े काम की है। वैसे तो काली हल्दी का मिल पाना थोड़ा मुश्किल है, किन्तु फिर भी यह पन्सारी की दुकानों में मिल जाती है। यह हल्दी काफी उपयोगी और लाभकारक है।

1 यदि परिवार में कोई व्यक्ति निरन्तर अस्वस्थ्य रहता है, तो प्रथम गुरूवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चीने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के उपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें । यह उपाय लगातार 3 गुरूवार करने से आश्चर्यजनक लाभ मिलेगा।

2 यदि किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गयी है, तो काले कपड़े में हल्दी को बांधकर 7 बार उपर से उतार कर बहते हुये जल में प्रवाहित कर दें।

3 किसी की जन्मपत्रिका में गुरु और शनि पीड़ित है तो उन जातको को यह उपाय करना चाहिए। शुक्लपक्ष के प्रथम गुरूवार से नियमित रूप से काली हल्दी पीसकर हल्दी लगाने से ये दोनों ग्रह शुभ फल देने लगते है।

4 . यदि किसी के पास धन आता तो बहुत है परन्तु टिकता नहीं तो उन्हें इस उपाय को एक बार अवश्य अपनाना चाहिए। शुक्लपक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी के डिब्बे में काली हल्दी, नागकेशर एवम सिंदूर को साथ में रखकर माँ लक्ष्मी के चरणों में स्पर्श करवाकर धन रखने के स्थान पर रख दे।यह उपाय करने से धन टिकने लगेगा।

5 . यदि आपके व्यवसाय में निरन्तर गिरावट आ रही है, तो शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरूवार को पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र, चांदी का सिक्का व 11 अभिमंत्रित धनदायक कौड़ियां बांधकर 108 बार ऊँ नमो भगवते वासुदेव नमः का जाप कर धन रखने के स्थान पर रखने से व्यवसाय में प्रगतिशीलता आ जाती है।

6 . यदि आपका व्यवसाय मशीनों से सम्बन्धित है, और आये दिन कोई मॅहगी मशीन आपकी खराब हो जाती है, तो आप काली हल्दी को पीसकर केशर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वास्तिक बना दें. यह उपाय करने से मशीन जल्दी खराब नहीं होगी।

7 .दीपावली के दिन पीले वस्त्रो में काली हल्दी के साथ एक चांदी का सिक्का रखकर धन रखने के स्थान पर रख देने से वर्ष भर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

8 . यदि कोई व्यक्ति मिर्गी या पागलपन से पीडि़त हो तो किसी अच्छे मूहूर्त में काली हल्दी को कटोरी में रखकर लोबान की धूप दिखाकर शुद्ध करें। तत्पश्चात एक टुकड़ें में छेद कर धागे की मद्द से उसके गले में पहना दें और नियमित रूप से कटोरी की थोड़ी सी हल्दी का चूर्ण ताजे पानी से सेंवन कराते रहें. अवश्य लाभ मिलेगा।

Loading...