जोड़े में लगाएं यह पौधा, विपत्ति आपके घर कभी प्रवेश नहीं कर पाएगी !!

ज्यादातर लोग अपने घरों में सजावटी या औषधीय गुणों वाले पौधे ही लगाना पसंद करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसे भी पौधों का जिक्र है जो इन दोनों पैमानों पर खरा उतरने के साथ ही आपको सौभाग्यशाली और समृद्ध भी बनाते हैं, वह भी बिना कोई अतिरिक्त मेहनत किए।

शास्त्रों में कई ऐसे पौधों का उल्लेख मिलता है जिनके चमत्कारिक गुण स्वास्थ्य के साथ-साथ विपत्तिनाशक और सौभाग्यवर्धक भी माने जाते हैं। सोचिए, अगर कोई ऐसा पौधा आपको मिल जाए जिसके लगाने मात्र से विपत्ति और दुर्भाग्य आपके घर कभी ना आए! मोरपंखी का पौधा आपके इन खयालों को हकीकत में बदलता है, औषधीय गुणों से भरपूर यह पौधा आपके घर का भाग्य बदल सकता है।

मोरपंखी का पौधा घर में लगाने से आपके घर के सभी प्रकार के वास्तुदोष दूर होते हैं, साथ ही यह आपके परिवार को बुरी नजरों से भी बचाता है। घर पर कोई विपत्ति आने वाली हो, तो यह पौधा उसे भी घर में प्रवेश करने से रोकती है और आप मुसीबतों से बचे रहते हैं।

मोरपंखी का पौधा लगाने से घर में बरकत आती हैं और परिवार में सुख-शांति का वास होता है, लेकिन संपूर्ण लाभ के लिए इसे लगाने में कुछ नियमों का पालन करना आवश्यक है। आगे की स्लाइड्स में जानें इसे किस प्रकार लगाएं ताकि आपको अधिक से अधिक लाभ मिले।आप यह पौधा कभी भी लगा सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि इसे अकेले लगाने की बजाय हमेशा जोड़े में ही लगाएं, तभी इसका पूरा लाभ मिल सकेगा। इसे नियमित रूप से पानी की आवश्यकता होती है। इसलिए अगर इसे वक्त पर पानी न मिले तो तुरंत सूख भी जाता है। अगर पौधा किसी कारणवश सूख जाए, तो उसे हटाकर तुरंत नया पौधा लगा दें। सूखा पौधा गमला में लगाये न रखें।

घर में मोरपंखी का पौधा लगाना सौभाग्यवर्धक माना जाता है। परिवार में सुख-शांति बनाए रखने तथा आर्थिक लाभ के लिए इसे गमले में लगाकर मुख्य द्वार पर इस प्रकार रखें कि दोनों पौधे एक-दूसरे के सामने रहें। इससे जहां परिवार के सदस्य बुरी नजरों से बचे रहते हैं, वहीं घर पर आने वाली विपत्ति भी इस पौधे के प्रभाव से घर में प्रवेश नहीं कर पाती।

मंगल प्रभावों के अलावा यह पौधा कई औषधीय गुणों से भी भरपूर है। इसलिए अपने अहाते में इसे लगाने का अर्थ है कि बीमारियां भी आपके घर से कोसों दूर रहेंगी। रोग प्रतिरोधी गुण होने के कारण इस पौधे से तेल भी तैयार किया जाता है, जिनका प्रयोग कई जड़ी-बूटियों में होता है। अगर यह पौधा आपके घर के आस-पास है तो इसके प्रभाव से आपके घर में लोग कम बीमार पड़ेंगे।

 

Loading...