पढ़िए..!!इन जानवरों को पालने से आपके घर होगी धन की वर्षा…!!!

पढ़िए..!!इन जानवरों को पालने से आपके घर होगी धन की वर्षा…!!!

क्या आप जानते है घर में जानवरों को पालकर आप अपनी पैसों की तंगी को दूर कर सकते है।धन,यश प्राप्ति के लिए लोग क्या क्या नहीं करते हर तरह के उपाय करते है, पूजा-पाठ करते है, दान करते है लेकिन फिर भी उनके हाथ निराशा ही लगती है। ऐसे में जानवरों को पालने सेजानवरों को पालने से

1. कुत्ता

कुत्ता भैरव का सेवक माना जाता है।अक्सर लोग कुत्ते पालते है लेकिन क्या आप जानते है की कुत्ता धन प्राप्ति का सबसे अच्छा स्त्रोत होता है। जी हाँ कुत्ते को घर में पालने से व उनको सुबह शाम खिलाने से घर की आय बढ़ती है और दौलत की प्राप्ति भी होती है ।

2.मेढक

अगर आप घर में मेढक पालते है, तो और भी शुभ है। जरुरी नहीं की आप असली का मेढक ही पाले चाहे तो आप घर में पीतल का मेढक रख सकते है। मेढक घर से बीमारिया  को दूर रखता है। रोजाना दफ्तर की तरफ निकलने से पहले मेढक को देखना ऑफिस वालों के लिए शुभ माना जाता हैै।

3.तोता

घर में तोता पालने से घर की परेशानियों का पहले ही पता लग जाता है।

4.घोडा

वास्तु की माने तो घोडा ऐश्वर्य का प्रतीक होता है।घर में घोडा पालने से या उसकी प्रतिमा रखने से धन की प्राप्ति और यश मिलता है।

5.कछुआ

कछुआ लक्ष्मी जी का वाहन होता है,कछुआ दशावतारों में से एक होता है, इसलिए इसे लक्ष्मी का प्रतिनिधि माना जाता है। घर में कछुए को पालने से या पीतल का कछुआ रखने से घर में धन की वर्षा होती है।

6.मछली

घर में सुनहरे रंग की मछली को रखने से सुख शांति आती है।

7.खरगोश

खरगोश देखने में तो क्यूट होते ही है साथ में इनको पालने से घर में सुख समृद्धि भी आती है।