जानिये उस मंदिर के बारे में दर्शन से पहले भक्तों को देनी होती है सच्चाई की परीक्षा !!!

मंदिर जहा दर्शन से पहले भक्तों को देनी होती है सच्चाई की परीक्षा !!

भारत देवी देवताओं का देश है।आज हम आपको बताएँगे देवी माँ के ऐसे मंदिर के बारे में जहाँ भगवान श्रीराम ने अपने पाप धोएं। यहाँ हर रोज देवी माँ के अदालत में होती है भक्तों के सच और झूठ की परीक्षा।जहाँ हर रोज देवी माँ की मौजूदगी के निशान भी मिलते है। लेकिन दुर्गा माँ ये रहस्यमय मंदिर हिंदुस्तान में नहीं बल्कि पाकिस्तान में है। आज जानिये पाकिस्तान वाली देवी माँ का स्वरुप. यहाँ दर्शन से पहले भक्तों को देनी होती है सच्चाई की परीक्षा। झूठ बोलने वालों की देवी माँ के सामने ही खुल जाती है पोल। झूठ बोलने वाला कभी इस मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकता।

हिंगलाज मंदिर पाकिस्तान
हिंगलाज मंदिर पाकिस्तान

मान्यता है कि श्रीराम ने इस जगह तपस्या की थी। श्रीराम ने रावण के वध के बाद यहीं पर ब्रह्म हत्या का पाप धोया ।भगवान परशुराम के प्रकोप से क्षत्रियों को यहां जीवनदान मिला। गोरखनाथ, गुरुनानक भी इस मंदिर में दर्शन कर चुके है. इस मंदिर में साक्षात देवी माँ का सर मौजूद है। मान्यता है कि मंदिर के एक कुंड में हर रोज देवी माँ आती है।गुफा के अंदर बना है देवी माँ शक्तिपीठ। कहते है कि झूठ बोलने वाला गुफा में ही फंस जाता है।हिंगलाज माता मंदिर, पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सिंध राज्य की राजधानी कराची से १२० कि॰मी॰ उत्तर-पश्चिम में हिंगोल नदी के तट पर ल्यारी तहसील के मकराना के तटीय क्षेत्र में हिंगलाज में स्थित एक हिन्दू मंदिर है। पाकिस्तान में हिंगलाज मंदिर को नानी के मंदिर या नानी का हज के नाम से जाना जाता है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में है हिंगलाज मंदिर। 51 शक्तिपीठ में से एक हिंगलाज शक्तिपीठ है. हिंगलाज मंदिर में माता सती का सिर गिरा था ।

हिंगलाज मंदिर पाकिस्तान
हिंगलाज मंदिर पाकिस्तान

देवी माँ की प्रसिद्ध गुफा को ना जाने कितनी बार ध्वस्त करने की कोशिश की गयी, इस मंदिर को कई बार उखाड़ फ़ेकने की कोशिश हुई लेकिन मंदिर की नीव नहीं हिली। देवी माँ के इस मंदिर के कायल हिन्दुओं के साथ साथ मुस्लिम भी है। इस मंदिर में उपासना का एक अलग ही महत्व है। श्रद्धा के साथ जो इस मंदिर के द्वार पर पहुँचता है वो खाली हाथ नहीं लौटता है।