बुधवार के दिन करें हरी पोटली के उपाय,हर समस्या हो जाएगी दूर..!!!

बुधवार के दिन करें हरी पोटली के उपाय,हर समस्या हो जाएगी दूर..!!!

धन से जुड़ी सभी समस्याओं के लिए वास्तु के कई उपाय शामिल हैं। कुछ ऐसे उपाय हैं जो किसी विशेष दिन पर आधारित होते हैं। माता लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है जो गणेश को पुत्र समान मानती हैं। इसलिए बुधवार जो शास्त्रानुसार बुद्धिदेव गणपति का माना गया है, इस दिन किए गए धन संबंधी उपाय भी फलकारी माने गए हैं।आज हम आपको बता रहे हैं बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ खास उपाय जो ना सिर्फ आपको आर्थिक लाभ

दिलाएंगे, बल्कि इससे धन संबंधी आपकी हर समस्या खत्म हो सकती है।आज हम आपको हरी पोटली के उपाय बताएंगे जो आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होंगे तो चलिए पढ़ते है इस उपाय के बारे में:

  • माह के किसी भी बुधवार को यह पोटली तैयार करें और हर एक साल बाद इसे बदल दें। इसके लिए आप बाजार से बनी-बनायी कोई हरे रंग की छोटी पोटली भी लें सकते हैं, लेकिन अगर खुद बनाएं तो ज्यादा अच्छा है। पोटली का आकार आप अपनी सुविधा और पसंद से रख सकते हैं।

  • सबसे पहले सुबह स्नान के बाद गणेश जी की तस्वीर के सामने बैठकर हरे रंग के कपड़े से खुद ही सिलाई कर एक छोटी पोटली बनाएं। अब वहीं बैठकर गणेश स्त्रोत का 11 बार पाठ करें। इस तैयार पोटली में 7 दाने साबुत मूंग, 10 ग्राम साबुत धनिया, एक पंचमुखी रुद्राक्ष, चांदी का एक सिक्का (या इसकी जगह 2 सुपारी प्रयोग करें) और हल्दी की दो गांठें रखें।
  • अब गणेश जी को शुद्ध घी से बने मोदक चढ़ाएं। इस थैली को तिजोरी में या जहां भी आप पैसा रखते हों, वहां रखें। इसके साथ ही बुधवार के दिन जरूरतमंद गरीबों को उनकी जरूरत की चीजें दान करें। आपको अवश्य ही आर्थिक लाभ होगा।

  • इसके अलावा हर माह के प्रथम बुधवार को हरे रंग के एक साफ कपड़े या रुमाल में 5 मुट्ठी साबुत हरी मूंग बांधकर एक पोटली की तरह बना लें। सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद इसे किसी भी बहते जल में प्रवाहित कर दें। आपकी आर्थिक समस्याओं का निवारण होगा।
  • याद रखने की पहली बात ये है कि इस उपाय को किसी भी माह में उस बुधवार से शुरु करें जो शुक्ल पक्ष में पड़ रहा हो। ऐसे किसी बुधवार से शुरु करते हुए भगवान गणेश की मूर्ति के सामने लगातार 21, 42, 64 या 84 दिनों तक जावित्री चढ़ाएं और रात में सोने से पहले खुद भी जावित्री

खाकर सोएं। इससे आपकी हर आर्थिक समस्या खत्म होगी, धन आगमन में आ रही रुकावटें दूर होंगी और परिवार में सुख-समृद्धि आएगी।

  • दूसरी याद रखने वाली बात यह है कि आपको बुधवार के अलावा उसके ठीक दूसरे दिन, यानि गुरुवार को भी ध्यान रखना होगा। जहां तक संभव हो बुधवार के दिन हरे रंग के खाद्य पदार्थों, हरी सब्जियों का सेवन करें लेकिन पीले रंग के खाद्य पदार्थ खाने से बचें। इसी प्रकार गुरुवार को पीले रंग के खाद्य पदार्थ तो खाएं, लेकिन हरे रंग के खाद्य पदार्थ जहां तक संभव हो खाने से बचें।

भगवान गणेश आपकी सभी मुश्किलें दूर करें ।

॥जय गणेश ॥