मंगलवार के दिन पढ़िए हनुमान चालीसा की खास चौपाइयाँ,जिनके जाप मात्र से धन से जुडी सभी समस्याएँ होगी दूर…!!!!

मंगलवार के दिन पढ़िए हनुमान चालीसा की खास चौपाइयाँ,जिनके जाप मात्र से धन से जुडी सभी समस्याएँ होगी दूर…!!!!

कहते हैं कि अगर हनुमान जी आपसे खुश हो जाएं तो व्यक्ति को किसी भी चीज़ की परेशानी और कमी नहीं होती है। हनुमान जी अकेले ऐसे देव माने जाते हैं जिन्हें सभी देवगण और नवग्रहों का आशीर्वाद प्राप्त है। यही वजह है कि हनुमान जी के भक्त खुद को लगभग हर संकट से मुक्त पाते हैं।आज हम आपको बता रहे है हनुमान चालीसा आपके जीवन में बाधाओं को समाप्त कर तरक्की के मार्ग खोलने में मदद करता है। यह 5 गुप्त चौपाइयां कुछ ऐसे हैं जो विशेष रूप से चमत्कारी माने जाते हैं,जो आपको धन से जुडी हर समस्या से मुक्त करदेगी।तो चलिए पढ़ते है इन्हें:

  • भूत पिशाच निकट नहीं आवै महावीर जब नाम सुनावै

रोज़ सुबह सूर्योदय से पूर्व तथा सांयकाल सूर्यास्त के पश्चात इस चौपाई को 108 बार जाप करना है। बता दें कि इस चौपाई को पढ़ने से आपके अंदर का भय दूर होगा और आप में आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिसकी मदद से आप जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

  • नाशै रोग हरै सब पीड़ा जपत निरंतर हनुमत बीड़ा

बड़ी या लंबी बीमारियों के लिए यह चौपाई रामबाण की तरह काम करती है। यही नहीं, इसके अलावा कार्यों में आ रही बेवजह की बाधाएं भी आनी रुक जाती है और धन सम्बन्धी परेशानी दूर होती है।

  • अष्ट सिद्धि नव निधि के दाता अस बीर दीन जानकी माता

हनुमान चालीसा की यह वो चमत्कारी चौपाई मानी जाती है जो आपको परेशानियों से लड़ने की शक्ति देती है। ब्रह्म मुहूर्त में स्नान के बाद आधे घंटे तक इसे जाप ज़रूर करें।

  • विद्या बाण गुणी अति चातुर राम काज करिबे को आतुर

इस चौपाई का अर्थ है कि बिना ज्ञान और बुद्धि के संसार में कुछ भी पाना संभव नहीं है। ऐसा व्यक्ति हमेशा ही गरीबी और उपेक्षा का शिकार होता है। विद्या और बुद्धि प्राप्ति के लिए सुबह-सुबह नहाने के बाद 108 बार इन चौपाइयों का जाप करें।

  • भीम रूप धरि असुर संहारे रामचंद्र के काज संवारे

इस चौपाई का रोजाना जाप करने से व्यक्ति के हर बिगड़े कार्य बन जाते हैं और किसी भी कार्य में किसी प्रकार की रुकावट भी नहीं आती है।

व्यापार में बाधा हो या फिर आर्थिक परेशानियां रोजाना इन चौपाइयों को सुबह-सुबह 108 बार जाप अवश्य करें।

हनुमान जी आपकी सभी मनोकामना को पूरी करें ।

॥ जय हनुमान ॥

143 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.