गुरुवार को यदि नहीं खायी इनमे से एक चीज़, तो समझ जाए आपके साथ होगा कुछ ऐसा !!

गुरुवार को यदि नहीं खायी इनमे से एक चीज़, तो समझ जाए आपके साथ होगा कुछ ऐसा !!

गुरुवार के दिन विष्णु पूजा का बहुत ही अधिक महत्व है जिस घर में गुरुवार के दिन विष्णु पूजा की जाती है। वहां पर भगवान विष्णु के साथ-साथ मां लक्ष्मी का भी सदैव वास होता है। इसके साथ-साथ गुरुवार का दिन देव गुरु बृहस्पति को भी समर्पित है । शास्त्रों के मुताबिक बृहस्पति पूजन ना केवल विवाहित दोष बल्कि हर प्रकार की समस्या का अंत करते हैं लेकिन शास्त्रों में कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं। जिनका इस दिन पालन करना चाहिए ऐसा करने से भगवान विष्णु की सदैव कृपा आप पर बनी रहती है। शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आप गुरुवार के दिन पूजा कर रहे हैं तो कुछ ऐसे विशेष खाने की चीजें है जिनका आपको ध्यान रखना है।


1,गुरुवार के दिन भोजन में पीले रंग की भोज्य पदार्थ खाएं जैसे चने की दाल ,बेसन मक्के का आटा ,इसके साथ-साथ आप पीले रंग के फल जैसे पपीता आम इत्यादि खा सकते हैं।

2.आपको यह ध्यान रखना है कि इस दिन नमक बिल्कुल भी ना खाएं।

3.इस दिन केले के वृक्ष का पूजन करें लेकिन यह ध्यान रखें कि इस दिन अकेला ना खाएं। इस दिन केले का दान करना बहुत जरूरी है वह के रूप में केला भगवान विष्णु को चढ़ाना भी अत्यधिक शुभ माना जाता है। इसके साथ गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहने ऐसा करने से भगवान विष्णु की हम पर सदैव कृपा बरकत बनी रहती है।

Loading...