देवी लक्ष्मी और कुबेर देव की पसंदीदा यह एक चक्र घर के इस जगह रखे पैसा ही पैसा होगा घर मे !!

देवी लक्ष्मी और कुबेर देव की पसंदीदा यह एक चक्र घर के इस जगह रखे पैसा ही पैसा होगा घर मे !!

आज हम आपको बताएंगे कैसे चमत्कारी चक्र के बारे में जो महालक्ष्मी और कुबेर देव को बहुत अधिक प्रिय है ।और जिसके प्रयोग से आप अपनी सोई हुई किस्मत भी जगा सकते हैं। यह चमत्कारी चक्र  है गोमती चक्र यह एक ऐसा पत्थर है जो गोमती नदी में मिलता और इसके अंदर है रोगों को दूर करने की क्षमता है।

अगर आप मानसिक तनाव से परेशान है और मानसिक शांति प्राप्त करना चाहते हैं तो लगभग 10 गोमती चक्र लेकर रात को पानी में डाल दें सुबह उस पानी को पी ले इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। और पेट से संबंधित विभिन्न बीमारियों का भी निवारण होगा।

इसके अलावा गोमती चक्र का प्रयोग बुरी नजर उतारने वह बुरी शक्तियों को दूर रखने के लिए भी किया जाता है। अगर आपका बच्चा अधिक डरता हो तो शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर गोमती चक्र पर हनुमानजी के दाएं कंधे से सिंदूर लगाकर प्रभु के चरणों में रखे। और वहां खड़े होकर हनुमान चालीसा का पाठ करें पार्टी के बाद उस गोमती चक्र को घर ले आए और लाल कपड़े में बांधकर बच्चे के गले में डाल ऐसा करने से कोई बुरी नजर है तो वह उतर जाएगी और बच्चे को किसी भी प्रकार का भय नहीं होता।

इसके अलावा अगर आपको घर में सुख समृद्धि चाहिए तो शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की प्रतिमा के सामने 21 गोमती चक्र लेकर उन्हें पीले कपड़े पर रख दें ।इसके बाद मां लक्ष्मी और विष्णु के सामने मंत्र का 108 बार जाप करे जो इस प्रकार है-
ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः
इस मंत्र का 108 बार जाप करने से घर में हर प्रकार की सुख समृद्धि बनी रहेगी पूजा समाप्त होने के बाद इन गोमती चक्र को शुद्ध या पवित्र स्थान पर घर के अंदर रख दें।