दिन में एक बार आता है वो “गोल्डन मिनट” जब मुंह से निकली दुआ जरूर कुबूल होती है !!

दिन में एक बार आता है वो “गोल्डन मिनट” जब मुंह से निकली दुआ जरूर कुबूल होती है !! तो जानिये कब आता है यह समय !!

जो लोग चमत्कार आध्यात्मिक देवीय शक्तियों पर विश्वास करते हैं वह यह भी जानते हैं कि ईश्वर अपने होने की आहट किसी भी भाषण दे सकता है वह मेरी इच्छा को सुन सकता है और अगर सच्चे दिल से कोई भी मदद मांगी जाए तो वह उसे पूरा भी करता है।

लेकिन जानकारों का कहना है कि दिन में 24 घंटों में से 1 मिनट या वह पल भी आता है जब उस के मुंह से निकली हर दुआ कबूल होती है वह जो भी मांगता है और वह अवश्य पूर्ण होता है। इस मिनट को गोल्डन मिनट कहा जाता है लेकिन यह गोल्डन मिनट आता कब है दिन का कौनसा शहर भूषण होता है जो हमारे दिल की ख्वाहिश ईश्वर तक पहुंच जाती है।

इस गोल्डन मिनट की गणना करने का भी विशेष सिद्धांत है आपको महीने की शुरुआत और दिन का आकलन करना होता है जैसे कि अभी अगस्त का महीना है और तारीख 21 है तो आपका गोल्डन मिनट होगा 21.08 यानी रात के 9 बजकर 8 मिनट। 25 से 31 तारीख के बीच हम इसका उल्टा काउंट करेंगे जैसे कि जनवरी 25 है तो हम 1:25 की गणना करेंगे।

तो चलिए अब वह समय को अपने ध्यान में रखे वह पूरे दिल और भावनाओं के साथ अपने दिल की इच्छा को ईश्वर तक पहुंचा है वह आपकी मनोकामना जरुर पूरी करेंगे वैसे एक बात आपको और जानी चाहिए कि यह सब सिर्फ तभी संभव है जब आप ईश्वर की सत्ता पर अपना विश्वास हर हाल में कायम रखते हैं।

29 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.