अगर घर मे होती है यह 4 गलतिया तो हाथ मे आया हुआ पैसा भी चला जाता है !!!

अगर घर मे होती है यह 4 गलतिया तो हाथ मे आया हुआ पैसा भी चला जाता है !!!

वास्तु के मुताबिक घर में सकारात्मक ऊर्जा के रहने से सब कुछ सही रहता है । लेकिन अगर वास्तु के अनुसार कुछ गलतियां कर दी जाए तो नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। ख़ासकर घर में पानी का स्त्रोत बनवाते समय और दीवार बनवाते समय । अगर इन चीजों पर ध्यान ना दिया जाए तो आपके हाथों में आया पैसा भी चला जाता है। और कर्ज भी बढ़ता है इसलिए घर में वास्तु की इन बातों पर खास ध्यान देना चाहिए।

1 कभी भी घर की दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिशा में पानी का स्त्रोत नहीं होना चाहिए इसलिए घर की दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिशा में हुआ या नहीं नहीं रखना चाहिए इससे घर में पैसा नहीं आता है।

2 वास्तु की माने तो पूर्व और उत्तर दिशा को हमेशा खाली रखना चाहिए । इस दिशा में भूलकर भी भारी सामान नहीं रखना चाहिए। कहा जाता है किस दिशा में भारी सामान रखने से धन हानी उठानी पड़ सकती है।

3 जब भी आप घर की दीवार बनवाएं तो इस बात का ध्यान रखेंगे घर की दीवार में कोई झुकाव ना हो घर की उत्तर और दक्षिण दिशा की दीवार बिल्कुल सीधी बनाए। उत्तर दिशा की दीवार हल्की नीची होनी चाहिए। ऐसा ना होने से कई तरीके परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

4 वास्तु के मुताबिक घर के दक्षिण और पश्चिम दिशा के कोने में टॉयलेट नहीं बनवाना चाहिए जिससे कि घर में नकारात्मक उर्जा आती है।

Tags: