जिस घर के मुख्य दरवाजे पर शाम के समय रह्ती है यह 3 चीज़ उस घर मे कभी नही होता देवी देवताओ का आगमन !!

जिस घर के मुख्य दरवाजे पर शाम के समय रह्ती है यह 3 चीज़ उस घर मे कभी नही होता देवी देवताओ का आगमन !!

घर की सुख शांति और समृद्धि के लिए वास्तु शास्त्र का ज्ञान बहुत जरूरी है कुछ ऐसी छोटी-छोटी चीजें होती है । जिनका हमें पता नहीं होता और जिनकी वजह से घर में परेशानी आ जाती है । इसलिए घर और घर में रखी हुई सारी चीज है वास्तु शास्त्र के अनुसार सही जगह पर होना चाहिए जिससे कि घर में देवी देवताओं की कृपा बनी रहे और सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो ।

इसलिए आज हम आपको बताएंगे कौन सी ऐसी चीज है जिन्हें घर के मुख्य दरवाजे के पास कभी नहीं रखना चाहिए इन चीजों के दरवाजे के पास होने से देवी देवताओं की कृपा उस घर पर कभी नहीं हो पाती।

1 वास्तु के हिसाब से घर के मुख्य दरवाजे के पास कांटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए इससे घर में निरंतर नकारात्मक उर्जा का प्रभाव रहता है। और साथ ही ऐसी अपने घर में रखने से किसी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

2 वास्तु के अनुसार घर के दरवाजे के पास टूटे फूटे बर्तन नहीं रखना चाहिए इससे घर में कभी भी बरकत नहीं होती है और ऐसे घर में धन की हमेशा कमी झेलनी पड़ती है।

3  घर के मुख्य दरवाजे के पास टूटा हुआ फर्नीचर भी नहीं रखना चाहिए जैसे कि टूटा हुआ पलंग, टूटी हुई टेबल इन सब चीजों से घर में नकारात्मक उर्जा फैलती है ।और इन्हें तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए।