घर में नई बहू के आने से क्यों आने लगती है पारिवारिक रिश्तों में दरार !!!

घर में नई बहू के आने से क्यों आने लगती है पारिवारिक रिश्तों में दरार !!!

कई बार हमने देखने और सुनने में आता है कि किसी परिवार में नई बहू के ग्रह प्रवेश के बाद ही घर में अचानक खूब तरक्की होने लगी या अचानक ही घर के हालत बिगड़ने लगे ऐसे बदले हालात की स्थिति में उस घर में हो रहे अच्छे या बुरे का भागी नयी बहू को माना जाने लगता है। जब किसी घर में लड़की की शादी होने वाली होती है तो नवदंपति के लिए घर में सुविधा बढ़ाने के लिए उनकी निजता को ध्यान में रखते हुए घर में बेडरुम, टॉयलेट बाथरूम इत्यादि का निर्माण किया जाता है।

घर में हुए इस नव निर्माण के कारण घर में वास्तु में भी परिवर्तन हो जाता है। कई बार यह नव निर्माण वास्तु अनुकूल हो जाता है तो कई बार यह नव निर्माण वास्तु के प्रीत हो जाता है तो आइए जानते हैं कि परिवार के सदस्यों में प्रेम बढ़ाने के लिए कौन सी वास्तु टिप्स को अपनाएं।

कमरों की दिशा

पश्चिम व दक्षिण दिशा डॉमिनेटिंग होने के कारण यह घर के बड़ों को ही रहना चाहिए साथ ससुर का कमरा किस दिशा में होना चाहिए तो आप से प्रेम बना रहे हो।

किचन की दिशा

रसोई घर उत्तर-पूर्व में होगा तो सास बहू में आपसी क्लेश मनमुटाव और हमेशा स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रहेगी।

घर में पेंट ना करें

घर में खासकर रसोई में डार्क कलर न करवाएं जैसे निराकरण से मनमुटाव करता है कमरों में लाल रंग न करवाएं घर की दीवारों पर मल्टी कलर करवाएं खासकर रेड कलर को कम से कम इस्तेमाल।

फैमिली फोटो लगाए

परिवार में आपसी रिश्तो को अच्छा बनाने के लिए पूरे परिवार की फोटो लाल रंग के प्रेम में लगाए।

159 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.