आज पढ़िए..!! क़िस्मत बदल जाएगी आपकी अगर घर मे होगी यह चीजे !!

 क़िस्मत बदल जाएगी आपकी अगर घर मे होगी यह चीजे !!

अपने अक्सर देखा होगा हम में से अधिकतर लोग दिन-भर कड़ी मेहनत करने के बाद भी इतने संसाधन नहीं जुटा पाते जितना कि कुछ लोग थोड़ी सी मेहनत करके जुटा लेते है । क्या आप जानते है इसका क्या कारण हो सकता है इसका एक कारण वास्तुशास्त्र हो सकता है। आज हम आपको बता रहे है घर में कुछ खास चीज़े रखने से वास्तु दोष कम होता है,आइये पढ़ते है।

  1. बांसुरी– बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही खास माना गया है इससे वास्तु दोष दूर होता है और धन पाने के योग बनने लगते है ।
  2. भगवान गणेश की नृत्य करती प्रतिमा– धन-लक्ष्मी की परेशानियों को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश प्रतिमा घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है ।
  3. घर के मंदिर में रखें लक्ष्मी और कुबेर– धन-धान्य पाने के लिए देवी लक्ष्मी के साथ घर में भगवान कुबेर की मूर्ति या तस्वीर रखना भी जरूरी होता है ।स्थाई धन लाभ पाने के लिए घर में देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर दोनों की पूजा की जानी चाहिए ।
  4. शंख – शास्त्रों में अनुसार, जिस घर के पूजा स्थल में देवी लक्ष्मी के साथ शंख की स्थापना भी की जाती है और नियमित इसकी पूजा करनी चाहिए, वहां देवी लक्ष्मी स्वयं निवास करती हैं ।ऐसे घर में धन संबंधी परेशानी कभी नहीं आती है ।
  5. एकाक्षी नारियल– नारियल को श्रीफल कहा गया है । जिस घर में एकाक्षी नारियल रखा जाता है और इसकी नियमित पूजा होती है, वहां कभी धन-धान्य की कमी होती है ।

 

Loading...